महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे के बाद अब भ्रष्टाचार के आरोप में विनोद तावड़े फंसे

Last Updated 30 Jun 2015 11:16:40 AM IST

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद अब शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े पर भी ठेका देने का आरोप लगा है.


महाराष्‍ट्र के एक और मंत्री फंसे (फाइल फोटो)

तावड़े ने स्कूल के सुरक्षा उपकरण की खरीद के लिए बगैर टेंडल निकालने यह ठेका दे दिया, जबकि वित्त विभाग ने इस पर अपनी आपत्ति दर्ज करायी थी. आग से बचने के उपकरण को खरीद कर इसे लगभग 62,105 जिला परिषद के स्कूलों में भेजा जाना है.

इससे पहले भी महाराष्ट्र सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. जिसमें पंकजा मुंडे पर 206 करोड़ के अवैध ठेके देना का आरोप लगा.

इस मामले पर कांग्रेस सहित महाराष्ट्र सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी सवाल खड़े किये थे कि यह एक गंभीर मामला है इस पर जांच होनी चाहिए. कांग्रेस के प्रवक्ता संजय निरुपम ने चिक्की घोटले में पंकजा मुंडे के इस्तीफे की मांग की थी.

विनोद तावड़े पर इससे पहले फर्जी डिग्री रखने का भी आरोप लग चुका है. दिल्ली मे कानून मंत्री जिंतेंद्र सिंह तोमर की गिरफ्तारी और पद से इस्तीफा देने के बाद तावड़े पर भी दबाव बना लेकिन प्रदेश सरकार ने नहीं माना.

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा है कि ये ठेका 191 करोड़ का नहीं बल्कि 6 करोड़ का है. उन्होंने कहा, 'हमने कॉन्ट्रैक्टर को एक पैसा भी नहीं दिया है साथ ही जांच के आदेश दिये हैं.' उन्होंने कहा है कि कांग्रेस-एनसीपी सरकार ने ठेका दिया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment