पीएम को सभी बातों पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं : वीके सिंह

Last Updated 30 Jun 2015 05:05:46 AM IST

ललित मोदी प्रकरण से जुड़े विवाद पर केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए सभी चीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना जरूरी नहीं है.


केंद्रीय मंत्री वी के सिंह (फाइल फोटो)

ललित मोदी प्रकरण से जुड़े विवाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी पर आलोचनाओं को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री वी के सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री के लिए सभी चीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना जरूरी नहीं है और वह सही समय आने पर बोलेंगे.

सिंह ने कहा, आप क्यों मजबूर करना चाहते हैं कि उन्हें बोलना चाहिए और वे बोलें. सभी चीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना उपयुक्त नहीं है. अगर कोई न्यूज चैनल कुछ प्रसारित कर रहे हैं, तब क्या प्रधानमंत्री के लिए यह सही होगा कि प्रधानमंत्री उस पर बोलें ? जब सही समय आयेगा तब प्रधानमंत्री बोलेंगे.

यह पूछे जाने पर कि विदेश मंत्रालय ने ललित मोदी से संबंधित आरटीआई याचिका का जवाब नहीं दिया, सिंह ने कहा कि आरटीआई के कुछ नियम हैं और मंत्रालय को इसी के अनुरूप जवाब देना चाहिए. नौवें सांख्यिकी दिवस पर कार्यक्रम से इतर विदेश राज्यमंत्री ने कहा, जिन लोगों को आलोचना करनी है, वे किसी भी तरह से ऐसा करेंगे. इसलिए इसके बारे में बात करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अक्सर गैर जरूरी बातों को तूल दिया जाता है. इन चीजों का कोई आधार नहीं होता है.

सांख्यिकी एवं कार्यक्र म क्रियान्वयन मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार रखने वाले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि कुछ चैनल पिछले आधे महीने से ललित मोदी प्रकरण पर समाचार प्रसारित कर रहे हैं और वे किसी की शह पर ही ऐसा कर रहे होंगे. उन्होंने कहा, चैनल ऐसा पिछले 17 दिनों से कर रहे हैं.

मैं उनसे पूछता हूं कि किसने उन्हें इसका ठेका दिया. संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि विपक्ष का काम बोलना है और उन्हें बोलने दें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment