IIT मद्रास विवाद: DYFI सदस्यों ने परिसर के बाहर किया प्रदर्शन

Last Updated 30 May 2015 03:22:06 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित आलोचना पर छात्रों के एक संगठन की मान्यता रद्द कर दिये जाने के विरोध में यहां आईआईटी मद्रास के बाहर डीवाईएफआई के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया.


IIT मद्रास (फाइल फोटो)

शनिवार को आईआईटी मद्रास के बाहर एक सड़क को बंद करने का प्रयास करने के लिए वामपंथी छात्र संगठन डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) के कई कार्यकर्ताओं को शनिवार को हिरासत में ले लिया गया.

इस मामले को लेकर कुछ राजनीतिक पार्टियों ने अभिव्यक्ति की आजादी को उत्पन्न ‘खतरे’ को लेकर चिंता व्यक्त की है.

पुलिसकर्मियों द्वारा दूर हटाये जाने के बावजूद, डीवाईएफआई के उत्तेजित सदस्यों ने मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ नारेबाजी की.

संगठन के सदस्यों की पुलिस के साथ जोरदार तकरार हुयी और उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी-एम) के प्रबंधन के खिलाफ भी नारेबाजी की. उन्होंने हाल ही में अंबेडकर पेरियार स्टडी सर्किल की मान्यता समाप्त करने पर इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की.

डीवाईएफआई के एक कार्यकर्ता ने कहा कि तमिलनाडु में आरएसएस के एजेंडे को अनुमति नहीं दी जाएगी.

पुलिस ने बताया कि और अधिक प्रदर्शन होने की संभावना को देखते हुये आईआईटी-एम के इर्द-गिर्द सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है.

इस बीच, द्रमुक और एडीएमके ने आईआईटी एम के अधिकारियों द्वारा ‘असहिष्णुता’ दिखाये जाने पर ‘क्षोभ’ व्यक्त किया है और अभिव्यक्ति की आजादी पर ‘खतरों’ को लेकर चिंता व्यक्त की है.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment