आईआईटी-एम विवाद पर राहुल-स्मृति में तकरार

Last Updated 30 May 2015 05:55:27 AM IST

आईआईटी मद्रास विवाद मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी में वाकयुद्ध छिड़ गया.


मानव संसाधन विकास मंत्री ईरानी स्मृति एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

आईआईटी मद्रास द्वारा एक छात्र संगठन की मान्यता समाप्त करने के मुद्दे को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी में वाकयुद्ध छिड़ गया.

राहुल गांधी ने कहा कि मान्यता समाप्त करने का उद्देश्य विरोध को दबाना है और वह इस तरह के प्रयासों के खिलाफ संघर्ष करेंगे.

ईरानी ने पलटवार करते हुए सीधे राहुल गांधी के ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया और उन्हें शिक्षा समेत शासन के मुद्दों पर बहस करने की चुनौती दे डाली. स्मृति ने राहुल पर एनएसयूआई के पीछे छिपकर अपनी लड़ाई लड़ने का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री मोदी का आलोचक होने की शिकायत के बाद एक छात्र संगठन की मान्यता खत्म करने पर आईआईटी-एम शुक्रवार को विवाद में घिर गया.

इस छात्र संगठन के कई सदस्य दलित हैं. असम में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आईआईटी की कार्रवाई का समर्थन करते हुए कहा कि संस्थान ने साफ-साफ कह दिया था कि छात्र संगठन ने कुछ प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया और इसे पता था कि नियमों का उल्लंघन करने को लेकर डीन इसकी मान्यता खत्म करेंगे.

इस मुद्दे पर दिल्ली में ईरानी के आधिकारिक आवास के बाहर सैकड़ों एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया. कांग्रेस छात्र शाखा के प्रदर्शनकारियों ने सरकार विरोधी नारे लगाए और छात्र संगठन के खिलाफ हुई कार्रवाई के पीछे एचआरडी मंत्रालय का हाथ होने का आरोप लगाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment