तीखा प्रहार करने के बाद मोदी से मिले मनमोहन

Last Updated 27 May 2015 09:48:04 PM IST

एनडीए सरकार की तीखी आलोचना करने के कुछ ही घंटों बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे.


मोदी से मिले मनमोहन

मोदी ने बुधवार शाम प्रधानमंत्री निवास में उनका स्वागत किया.
   
मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री के निवास 7 रेस कोर्स रोड पर उनसे मिलने गए, जो मोदी के प्रधानमंत्री पद संभालने से पहले उनका सरकारी आवास हुआ करता था.

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने के बाद ट्वीट किया, ‘‘डॉ मनमोहन सिंह जी से मिल कर और 7 आरसीआर में उनका स्वागत करके बहुत प्रसन्नता हुई. हमारे बीच बहुत अच्छी बैठक हुई.’’
   
उन्होंने सिंह के दोनों हाथ अपने हाथों में लेकर उनकी अगवानी करने का चित्र भी ट्वीट किया.
   

इससे पहले सिंह ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा था कि वह लोगों का ध्यान गैर मुद्दों की ओर बांटने के लिए भ्रष्टाचार का राग अलाप रही है और इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने अपने, अपने परिवार या मित्रों के फायदे के लिए कभी पद का दुरूपयोग नहीं किया.
   
मोदी सरकार पर करारा प्रहार करते हुए मनमोहन ने कहा कि देश की लोकतांत्रिक संस्थाएं खतरे में हैं और कल्याणकारी राज्य की सम्पूर्ण अवधारणा को तीव्र आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के नाम पर ध्वस्त किया जा रहा है.
   
पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने दो ‘‘स्थायी मुद्दे’’ बनाए हुए है. पहला संप्रग में भ्रष्टाचार और दूसरा नीतिगत पंगुता.. और दोनों ही ‘‘असत्य’’ हैं.

मनमोहन सफेद झूठ बोल रहे हैं


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘कठपुतली’ करार देते हुए भाजपा ने उन पर सफेद झूठ बोलने का आरोप लगाया. इससे पहले मनमोहन ने मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया था.
   
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मेरा पुरजोर मानना है कि प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी केवल यहां तक सीमित नहीं है कि भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हों, बल्कि दूसरों को भी रोकना और पूरी व्यवस्था से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकना भी उनकी जिम्मेदारी है.’’
   
उन्होंने कहा, ‘‘मनमोहन सरकार में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए. कांग्रेस इसकी जिम्मेदारी से कैसे बच सकती है.’’
   
शाह दरअसल मनमोहन सिंह के हमले का ही जवाब दे रहे थे जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री ने बुधवार को कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार जनता का ध्यान हटाकर गैर मुद्दों की ओर ले जाने के लिए भ्रष्टाचार की बात कर रही है.
   
पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने नयी दिल्ली में एक समारोह में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘मैंने खुद को समृद्ध करने के लिए, मेरे परिवार को समृद्ध करने के लिए या मेरे दोस्तों के लिए सार्वजनिक पद का इस्तेमाल नहीं किया. भाजपा सरकार भ्रष्टाचार का ढोल पीट रही है क्योंकि वह जनता का ध्यान हटाकर गैर मुद्दों की ओर ले जाना चाहती है.’’
   
दिल्ली में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने अपनी चुप्पी तब तोड़ी जब कैग और सीबीआई जैसी एजेंसियां ही नहीं बल्कि उनके साथ काम करने वाले अधिकारियों ने एक के बाद एक किताबें और तथ्य जारी कर सचाई पेश की है.
   

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment