किरण रिजिजू बोले, मैं भी खाता हूं बीफ, कोई रोक के देखे

Last Updated 27 May 2015 09:20:24 AM IST

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने गोमांस खाने का समर्थन कर दिया है और अपने ही कैबिनेट साथी मुख्तार अब्बास नकवी के बीफ से जुड़े बयान पर निशाना साधा है.


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू (फाइल फोटो)

अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री नकवी ने कहा था कि गोमांस खाने वालों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए. इस बयान को किरण रिजिजू ने 'अरुचिकर' बताया और बताया कि वह खुद बीफ खाते हैं.

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार एजल की दो दिवसीय यात्रा पर आए रिजिजू ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वैसे राज्य जहां हिंदू बहुसंख्यक हैं वहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों पर इसे थोपा नहीं जा सकता, जहां बहुसंख्य लोग गोमांस खाते हैं.

रिजिजू ने कहा, "मैं बीफ खाता हूं. मैं अरुणाचल प्रदेश से हूं. क्या कोई मुझे रोक सकता है? हमें किसी के रोजाना के कामों से आहत नहीं होना चाहिए."

उन्होंने नकवी के हालिया बयान को ‘अच्छा नहीं’ बताया. हालांकि, उन्होंने कहा कि मंत्री अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का इस्तेमाल कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों की संस्कृति, परंपराओं, आदतों और भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए. किसी को भी दूसरे व्यक्ति पर अपनी भावनाओं और आदतों का दबाव नहीं डालना चाहिए. इसलिए अगर कोई अपनी आदतें, भावनाएं किसी दूसरे समुदाय पर थोपने की कोशिश कर रहा है तो यह किसी तरह से अच्छी बात नहीं है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment