हिट एंड रन : सलमान खान पर फैसला 6 मई को

Last Updated 21 Apr 2015 12:48:41 PM IST

मुंबई में हुए हिट एंड रन मामले में आरोपी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लेकर फैसला छह मई को आएगा.


बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान

मुंबई की अदालत सलमान को लेकर अपना फैसला सुनाएगी. यानी छह मई को यह तय होगा कि सलमान मामले में गुनहगार है या नहीं. 13 साल पहले 28 सितंबर 2002 की रात को हुए दुर्घटना में एक शख्स की मौत हुई थी और 4 जख्मी हुए थे.

इससे पहले के घटनाक्रम में सलमान खान हिट एंड रन मुकदमे मे सोमवार को पक्ष-विपक्ष दोनों की जिरह पूरी हो गई. सोमवार को अपनी आखिरी जिरह में बचाव पक्ष ने जहां टायर फटने को दुर्घटना के लिये जिम्मेदार ठहराया वहीं अभियोजन पक्ष ने उसे तर्कहीन करार दिया.

मामले में अहम गवाह मृत पुलिस सिपाही रवींद्र पाटिल की गवाही पर भी चर्चा हुई कि उसके बयान को सबूत के तौर पर माना जाए या नहीं. इसके पहले बचाव पक्ष ने अदालत की अवमानना का मामला उठाया. जिसमें दो अखबारों के अलावा दुर्घटना के रिकंस्ट्रक्‍शन की खबर मीडिया में लीक करने के लिये पुलिस अधिकारी के खिलाफ भी शिकायत हुई है.

गौर हो कि 28 सितंबर, 2002 को बांद्रा में एक बेकरी के बाहर सो रहे लोगों को सलमान की कार से कुचलने का आरोप है. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हुए थे. आरोप है कि सलमान नशे की हालत में गाड़ी चला रहे थे. उन पर गैर-इरादतन हत्या का आरोप है. आरोप साबित होने पर उन्हें दस साल तक कैद की सजा हो सकती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment