भाजपा ने पार्टी सदस्यों की संख्या 10 करोड पार होने पर मनाया जश्न

Last Updated 19 Apr 2015 05:28:36 PM IST

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने़ देश में 10 करोड पार्टी सदस्य बन जाने का रविवार को लखनऊ में जश्न मनाया.


उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर पटाखे छोडे और मिठाइयां बांटी.

उत्तर प्रदेश में पार्टी ने एक करोड 80 लाख नये सदस्य बनाये हैं और सदस्यता अभियान की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक यह संख्या दो करोड तक पहुंच जाने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में डेढ करोड पार्टी के नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया था.

भाजपा ने नवम्बर में नये सदस्य बनाने का अभियान शुरु किया था. भाजपा दावा कर रही है कि सदस्यों के लिहाज से यह वि की सबसे बडी राजनीतिक पार्टी है. भाजपा का दावा है कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी आफ चाइना के आठ करोड 60 लाख सदस्य हैं.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने  बताया कि आज पार्टी मुख्यालय में हुए इस समारोह में लखनऊ के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया.

उन्होंने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता मई और जून में नये सदस्यों के पास पहुंचेगे.

पाठक ने कहा कि उत्तर  प्रदेश में नये सदस्यों की संख्या दो करोड तक पहुंच जायेगी. अभी यह संख्या  एक करोड 80 लाख है. उन्होंने बताया कि पूरे देश में प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की जायेगी. जांच के बाद सदस्यों को इसमें पार्टी की विचारधारा से  अवगत कराया जायेगा.

भाजपा ने पहले चार समितियों का गइन कर दिया है. ये प्रशिक्षण, सम्पर्क अभियान,कार्यालय निर्माण और आजीवन सहयोग निधि हैं. यह समितियां नये सदस्यों का मसलों को देखेंगी. नये सदस्यों को पार्टी के इतिहास और जनसंघ के दिनों की कार्यकलाप से भी अवगत कराया जायेगा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment