मुफ्ती से मिलने जम्मू गए शरद

Last Updated 18 Apr 2015 03:59:28 PM IST

जनता दल परिवार के छह दलों के विलय के बाद दूसरे दलों के साथ तालमेल की संभावनाएं तलाशने की कोशिश में जद यू अध्यक्ष शरद यादव पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद से मुलाकात के लिए जम्मू रवाना हो गये.


जद यू अध्यक्ष शरद यादव

जनता दल (यू) के सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि सईद के साथ बातचीत के बाद यादव कल शाम राजधानी लौट आएंगे.

राजनीतिक क्षेत्रों में अटकलें है कि यादव केन्द्र में सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए एक मोर्चा बनाना चाहते हैं और इस सिलसिले में वह सईद से बातचीत कर सकते हैं. जम्मू कश्मीर में पीडीपी भाजपा के साथ सरकार में हैं और कई मुद्दों पर मतभेदों के बावजूद इस गठबंधन के टूटने के तत्काल कोई संकेत नहीं है. 

जनता परिवार के छह दलों जनता दल (यू ) समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल (एस), इंडियन नेशनल लोकदल और समाजवादी जनता पार्टी ने इसी सप्ताह विलय कर नई पार्टी के गठन की घोषणा की थी और मुलायम सिंह यादव को इसका अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी का नाम अभी तय नहीं हुआ है और न ही इसका चुनाव चिन्ह और नीतियां एवं कार्यक्रम निधारित किए गए हैं. इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है.

शरद यादव ने ही जनता परिवार के विलय की पहल सबसे पहले शुरू की थी और कई अवसरों पर उन्होंने मुलायम सिंह यादव से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की थी.

जनता परिवार में शामिल दल भूमि अधिग्रहण विधेयक, बेरोगारी, किसान, मजदूरों की समस्याओं कालेधन तथा अन्य ज्वलंत मुद्दों पर संसद तथा इसके बाहर हर मोर्चे पर भाजपा को कड़ी चुनौती पेश करना चाहते हैं.

बिहार में इस वर्ष के अंत तक होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर भी जनता परिवार अपने संगठन को बेहद मजबूत करना चाहता है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment