राहुल गांधी ने की किसानों से मुलाकात, सुनीं समस्याएं

Last Updated 18 Apr 2015 01:09:31 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से आए किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं.


राहुल ने सुनीं किसानों की समस्याएं

करीब दो महीने के अवकाश से लौटे राहुल गांधी ने कांग्रेस की रविवार को होने वाली किसान खेत मजदूर रैली से पहले शनिवार को विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और सड़क से संसद तक उनके हितों की लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया.

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान आदि राज्यों के किसान संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन स्थित आवास पर उनसे मिला. इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अपने आवास के बाहर सैकड़ों किसानों से भी मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी. उन्होंने किसानों को कांग्रेस की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

गांधी ने किसानों के प्रतिनिधियों से कहा कि पार्टी ने भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर भट्टा पारसौल से जो आंदोलन शुरू किया था, उसे जारी रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का संसद में कड़ा विरोध करेगी. इसके साथ की किसानों की दूसरी समस्याओं के पक्ष में भी पुरजोर आवाज उठाएगी. इस तरह पार्टी किसानों के लिए संसद से सड़क तक लड़ेगी.

किसानों के साथ राहुल गांधी की ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है क्योंकि रविवार को आयोजित होने वाली ‘किसान खेत मजदूर’ रैली के जरिये कांग्रेस पार्टी की एनडीए सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ आवाज बुलंद करने की योजना है.

पार्टी की इस किसान रैली को राहुल को फिर से नेतृत्वकारी भूमिका में पेश करने के उपाय के रूप में देखा जा रहा है जिन्हें एक परिपक्व नेता बताया जा रहा है, जो लोकसभा चुनावों में भारी पराजय से पस्त हुई पार्टी को मजबूत बनायेंगे.

राहुल गांधी 56 दिन की छुट्टी के बाद गुरुवार को वापस लौटे. वापसी के बाद वे पहली बार मीडिया के सामने नजर आए.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment