अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के वीडियो पर लाल-पीले हुए डॉ. एमएम जोशी

Last Updated 02 Apr 2015 01:10:22 PM IST

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने महिला सशक्तीकरण पर फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के वीडियो की कड़ी आलोचना की है.


‘माई च्वायस’ पर भड़के डॉ. जोशी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक कार्यक्रम में डॉ जोशी ने दीपिका का नाम लिये बगैर कहा कि यह चेतना शून्य होने की प्रकाष्ठा है. उन्होंने कहा, ‘हमें पता नहीं कि हम कितना बदल गये हैं. भारत में महिलाओं को ‘मां’ के रूप में संबोधित करने की परंपरा रही है. लेकिन अब ‘मां’ कहे जाने पर आपत्ति जतायी जा रही है.’

भाजपा नेता ने कहा,‘ भगवान ने जब सर्वव्यापी होना चाहा तो मां की रचना की. लेकिन अब यह पुरानी बात हो गयी है. अब हमारे पास विकल्प मौजूद है. अब आप एक शरीर हैं. एक उत्पाद हैं. यह चेतना शून्य होने की प्रकाष्ठा है.’
 
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संस्थापक केशव बलीराम हेडगेवार की 125वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए डॉ जोशी ने कहा कि हम अपनी पहचान खोकर  पश्चिमी संस्कृति के पीछे भाग रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब विदेशी समृद्ध भारतीय परंपरा का अनुकरण कर रहे हैं, हम अपनी संस्कृति और परंपरा को छोड़ पश्चिमी संस्कृति की ओर भाग रहे हैं. हमने अपनी चेतना, अपनी पहचान खो दी है.’
 
गौरतलब है कि महिला सशक्तीकरण पर दीपिका और निदेशक होमी अदजानिया ने संयुक्त रूप से ‘माई च्वायस’ नाम से एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में दीपिका की कुछ बातों पर कई लोगों ने आपत्ति जतायी है.

हर किसी को हिन्दू कहलाने पर गर्व करना चाहिए

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने वेद में बताए गए उपचार को मेडिकल कोर्स में शामिल करने की हिमायत की. जोशी ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा कि चिकित्सा पाठ्यक्रम में वेदों में बताए गए उपचार को पढ़ाने में क्या गलत है.

उन्होंने कहा, स्वामी विवेकानंद ने कहा कि हमें हिन्दू कहलाने पर गर्व करना चाहिए। इसलिए, इसमें गलत क्या है. कार्यक्रम में मौजूद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि यह हिन्दुत्व और इसकी विचारधारा है, जिसकी बदौलत देश अखंड है.

भागवत ने कहा, सदियों से भारत एक रहा है. विभिन्न संस्कृतियों, भाषाओं और खानपान के बावजूद हम एक हैं. वजह हिंदुत्व है, जिसके कारण पूरा देश एक है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment