सोनिया गांधी पर नस्लीय टिप्पणी : गिरिराज के घर और मुंबई में कांग्रेसियों का प्रदर्शन, हुआ लाठी चार्ज

Last Updated 02 Apr 2015 11:18:56 AM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सोनिया गांधी पर दिये बयान के विरोध में कांग्रेसियों ने उनके आवास पर धरना-प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की.




गिरिराज के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन

इसके अलावा दोपहर एक बजे बीजेपी दफ्तर पर भी धरना प्रदर्शन की तैयारी है. गिरिराज के आपत्तिजनक बयान से नाराज कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की है और इस मामले में पीएम मोदी से जवाब मांग रही है.

गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह ही गिरिराज सिंह के घर के बाहर पहुंचे और उनके खिलाफ नारे लगाने लगे. यहां पहले से ही पुलिस तैनात थी जिसने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को हटाया. पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हिरासत में लिया है. हंगामा करते हुए कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी कर दिया.

युवा कांग्रेस के एक समूह ने बुधवार को पटना शहर के श्रीकृष्णापुरी थाना अंतर्गत आनंदपुरी इलाके स्थित गिरिराज के मकान पर उनकी टिप्पणी पर विरोधस्वरुप अंडे और टमाटर फेंके. बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशीष कुमार ने बताया कि यह विरोध तो मात्र सांकेतिक था और मंत्री के पटना आने के बाद इसका व्यापक रुप देखने को मिलेगा. 

महिला कांग्रेस अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा है कि एक महिला के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद वे गिरिराज सिंह का मंत्री पद से निष्कासन से कम कुछ भी नहीं चाहती हैं.

वहीं मुंबई में भी कांग्रेस कार्यकर्ता  इस बयान को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां संजय निरूपम की अगुवाई में कार्यकर्ता काला झंडा लिये प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने नरेंद्र मोदी सरकार से उनको हटाने की मांग करते हुए कहा कि यदि एक मंत्री इस प्रकार की टिप्पणी करता है तो इससे सरकार की मानसिकता दिखती है.

यह पहली बार नहीं है जब गिरिराज सिंह ने ऐसा बयान दिया हो. इससे पहले भी वे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर अभद्र बयान दे चुके हैं. झारखंड की एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी को वोट नहीं देने वालों की जगह पाकिस्तान है.

वहीं जेडीयू नेता अली अनवर ने भी कहा है कि गिरिराज सिंह को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए क्योंकि उन्होंने अभी सिर्फ खेद जताया है.

उधर, गिरिराज के बयान से बीजेपी नाराज है. सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गिरिराज को फोन कर नसीहत दी है कि उनके बयान से आला नेता आहत हैं और वह सोच समझकर बोलें. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी गिरिराज के बयान पर उनकी क्लास लगाई है.

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर नस्लीय टिप्पणी की थी. गिरिराज ने कहा था कि सोनिया अपने रंग की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष बनीं. अगर राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन से शादी की होती तो क्या कांग्रेस को उनका नेतृत्व मंजूर होता. यही नहीं, गिरिराज ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की छुट्टी पर चुटकी लेते हुए उसे गुमशुदगी करार दिया और उसकी तुलना मलेशिया के गायब हुए विमान से कर डाली.

हालांकि चौतरफा आलोचना के बाद गिरिराज अपने बयान पर खेद जता चुके हैं. उनका कहना है कि ये बातें उन्होंने ऑफ द रिकॉर्ड कही थीं और इन्हें गलत तरीके से पेश किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment