राज्यसभा में भूमि विधेयक नहीं पारित करा सकेगी सरकार : कांग्रेस

Last Updated 01 Apr 2015 11:54:17 PM IST

सत्तारूढ राजग के लिए चुनौती पेश करते हुए कांग्रेस ने कहा कि भूमि विधेयक उसके लिए \'\'करो या मरो\'\' का मुद्दा है.


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (फाइल फोटो)

सरकार \'\'किसी भी तरह से\'\' राज्यसभा में यह विधेयक पारित नहीं करा सकेगी क्योंकि इसके खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, \'\'कांग्रेस के लिए, भूमि अधिग्रहण विधेयक करो या मरो का मुद्दा है.... एक मौलिक राजनीतिक मुद्दा है.. हम 2013 के कानून पर कायम हैं जिस प्रकार लाखों किसान कायम हैं.\'\'

रमेश ने कहा कि सरकार किसी भी तरह से राज्यसभा में इसे आगे नहीं बढ़ा सकेगी. इस विधेयक के खिलाफ कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में 14 विपक्षी दलों के राष्ट्रपति भवन मार्च का जिक्र करते हुए रमेश ने कहा कि अगर उच्च सदन में पूरा विपक्ष इसके खिलाफ जाता है तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कांगेस \'\'काफी आश्वस्त\'\' है कि तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, जदयू, बसपा, द्रमुक और राकांपा इसका विरोध करेंगे. उन्होंने दावा किया कि इस मुद्दे पर शिवसेना भी विपक्ष के साथ थी लेकिन यह निश्चित नहीं है कि पार्टी किधर वोट करेगी.

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को फिर से जारी करने की सिफारिश करने का फैसला किया था. इसमें उन नौ संशोधनों को भी शामिल किया गया है जो लोकसभा में पिछले महीने पारित विधेयक का हिस्सा हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment