काग्रेंस ने भुलाया, बीजेपी को याद आए नरसिम्हा राव, स्मारक बनाने का प्रस्ताव

Last Updated 31 Mar 2015 09:29:45 PM IST

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव की याद में एक स्मारक बनाने की योजना बनाई है जिसकी चर्चाएं जोरों पर हैं.


पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव (फाइल फोटो)

कांग्रेस द्वारा बिसराये गये पूर्व प्रधानमंत्री राव की मृत्यु के दस साल बाद राजग सरकार ने अब इस दिवंगत नेता को उपयुक्त सम्मान देते हुए राजधानी में उनकी समाधि बनाने का प्रस्ताव किया है.

सूत्रों ने बताया कि राजग सरकार ने यमुना नदी के तट पर एकता स्थल पर राव का एक स्मारक बनाने का प्रस्ताव बनाया है.

सुत्रों के अनुसार सरकार राव की याद में एक स्मारक बनाने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव भी रखा है. केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने पिछले सप्ताह एकता स्थल समाधि कॉम्प्लेक्स में पीवी नरसिम्हा राव की याद में स्मारक बनाने का प्रस्ताव कैबिनेट के सामने रखा है.

1991 में स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव ने भारत को अपनी इंडस्ट्रियल पॉलिसी से निर्माण क्षेत्र के साथ मिलकर आर्थिक समस्या से निकला था. उन्होंने उदारवाद को अपनाते हुए औद्योगिक विनियमन को युक्तिसंगत बनाया और औद्योगिक लाइसेंसिंग को खत्म कर 18 उद्योग को ही लाइसेंसिंग के तहत छोड़ा.

2014 में टीडीपी ने केंद्र के सामने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पीवी नरसिम्हा राव का स्मारक बनाने का आग्रह किया था. एकता स्थल में कांग्रेस नेता ज्ञानी जैल सिंह का स्मारक भी है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment