नकवी ने जम्मू कश्मीर बाढ़ पर प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपी

Last Updated 31 Mar 2015 07:58:34 PM IST

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जम्मू कश्मीर में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी रिपोर्ट सौंपी.


नकवी ने जम्मू कश्मीर बाढ़ पर प्रधानमंत्री को रिपोर्ट सौंपी (फाइल फोटो)

पिछले सात महीने में जम्मू कश्मीर के दूसरी बार बाढ़ का सामना करने के बीच नकवी ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद प्रधानमंत्री को सौंपी अपनी रिपोर्ट में समस्याओं से निपटने के लिए कई कदम उठाने के सुझाव दिये हैं.

राज्य के बाढ़ प्रभावित श्रीनगर और बारामुला का दौरा करने और राज्य सरकार, सेना और अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद नकवी ने प्रधानमंत्री को मंगलवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी. अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री प्रभावित लोगों से भी मिले थे.

मोदी से मुलाकात के बाद नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार बाढ़ की स्थिति से निपटने में राज्य सरकार को हर तरह से मदद देने को प्रतिबद्ध है.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''इस संकट की घड़ी में केंद्र सरकार राज्य के लोगों और वहां की सरकार के साथ खड़ी है और लोगों को घबड़ाने की जरूरत नहीं है.''
   
समझा जाता है कि नकवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि नागरिक और सैन्य प्राधिकार स्थिति से निपटने के लिए तत्काल कदम उठा रहे हैं जिसमें प्रभावित लोगों को निकालने और झेलम नदी पर तटबंधों को भरने के प्रयास शामिल हैं.

समझा जाता है कि नकवी ने अपनी रिपोर्ट में बाढ की स्थिति के मद्देनजर झेलम नदी के तटबंधों को मजबूत बनाने का सुझाव दिया. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कहा कि दीर्घावधि में जलनिकासी से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है.

अपनी रिपोर्ट में समझा जाता है कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि पिछले वर्ष सितंबर में बाढ़ से निपटने के लिए उपलब्ध कराये गए कोष का ठीक ढंग से उपयोग नहीं किया गया जिसके परिणामस्वरूप वही क्षेत्र फिर से प्रभावित हुए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment