राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का तीन दिवसीय 'राष्ट्रीय सेवा संगम' 4 अप्रैल से दिल्ली में

Last Updated 30 Mar 2015 09:58:03 PM IST

बीजेपी की नवगठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीन अप्रैल से बेंगलुरू में होने वाली बैठक में पार्टी के लिए आगे का खाका पेश किया जायेगा.


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

इसी समय 4 अप्रैल से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का तीन दिवसीय ‘‘राष्ट्रीय सेवा संगम’’ दिल्ली में आयोजित होगा जिसमें आरएसएस के सहयोगी संगठनों के सामाजिक कार्यों को रेखांकित किया जायेगा और कार्यकर्ताओं को आगे प्रशिक्षित करने के साथ ही उनके अनुभवों को साझा किया जायेगा. 

अमित शाह के पार्टी की कमान संभालने के बाद भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक होगी जो 3 और 4 अप्रैल को बेंगलूर में होगी. इस बैठक में शाह आने वाले दिनों के लिए पार्टी का रोडमैप पेश करेंगे.

उधर, लगभग इसी समय दिल्ली के बाहरी इलाके अलीपुर में संघ का ‘राष्ट्रीय सेवा संगम’ आयोजित किया जा रहा है जिसमें करीब 4000 प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है.

इस संगम का उद्घाटन चार अप्रैल को माता अमृतानंदामायी देवी करेंगी और इसके अगले दिन पांच अप्रैल को संघ प्रमुख मोहन भागवत उसे संबोधित करेंगे. छह अप्रैल को आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

संघ का यह कार्यक्रम गरीबों और वंचितों के उत्थान के सामाजिक कार्यों में लगे गैर सरकारी संगठनों में समन्वय बनाने और उन्हें और मजबूत करने को लेकर लक्षित है.

आरएसएस के अखिल भारतीय सह सेवा प्रमुख अजीत प्रसाद महापात्र ने कहा, ‘‘इस कार्यक्रम का उद्देश्य कार्यकर्ताओं और गरीबों एवं समाज के वंचित वर्ग के लोगों के लिए काम करने वाले एनजीओ में समन्वय एवं सहयोग स्थापित करना है. इसके माध्यम से अनुभवों को साझा करने के साथ ही कमजोर एवं वंचित वर्ग के लोगों की मदद के जरिये राष्ट्र निर्माण में योगदान करने को प्रोत्साहित करना है.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment