योगेन्द्र और प्रशांत भूषण कार्यकारिणी से भी बाहर

Last Updated 27 Mar 2015 05:07:50 AM IST

पॉलिटिकल अफेयर कमेटी से बाहर किए जाने के बाद योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.


योगेन्द्र और प्रशांत भूषण कार्यकारिणी से भी बाहर

बृहस्पतिवार को पीएसी की बैठक के बाद पूरे घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया.

बैठक खत्म होते ही आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने मीडिया को बताया कि यादव और भूषण ने 5 मांगों के साथ 17 मार्च को ही सभी पदों से त्याग पत्र सौंप दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया. यह दुखद लेकिन सत्य है. वहीं दूसरी तरफ योगेन्द्र यादव ने ट्वीट कर इस फैसले को हास्यास्पद करार दिया है. यादव ने कहा है कि अगर उन्होंने त्याग पत्र दिया है तो उसकी कॉपी सार्वजनिक की जानी चाहिए.

यह साफ हो गया कि आम आदमी पार्टी में अंतर्कलह चरम पर है. सुलह-समझौते के लिए अब कोई गुंजाइश नहीं बची है. कल और आज पीएसी की गहन बैठक में भूषण और यादव से निपटने के लिए विस्तार से चर्चा हुई. अंतत: राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर का रास्ता दिखा ही दिया गया.

पार्टी नेता कुमार विश्वास ने बताया कि 17 मार्च को योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण ने पार्टी के सामने 5 शत्रे रखी थी और कहा था कि उनकी शत्रे मान लिए जाने पर वे सभी पदों से इस्तीफा दे देंगे. पीएसी की बैठक में आज उनकी सभी शर्तों को मान लिया गया है और इसी के साथ ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इन लोगों का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है.

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कार्यकारिणी से निकाले जाने की सूचना भूषण और यादव को फोन पर दी गयी. इसके बाद इन लोगों ने एक नई शर्त रख दी. बताया जाता है कि ये लोग अरविन्द केजरीवाल को संयोजक पद से हटाने की मांग की है और उत्तम नगर से आप विधायक नरेश बालियान पर चुनाव के दौरान शराब बांटने के आरोप पर पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की है.

इस पर नरेश बालियान ने कानूनी नोटिस भेजने की धमकी दी है. जबकि आप नेता कुमार विश्वास, आशीष खेतान, आशुतोष, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि अरविन्द केजरीवाल को संयोजक पद से हटाने का फैसला कार्यकारिणी नहीं कर सकती. इस संबंध में 28 मार्च को कार्य परिषद की बैठक में फैसला किया जाएगा. कुमार विशवास ने कहा है कि योगेन्द्र यादव हरियाणा का प्रभार चाहते थे, इसलिए वहां से नवीन जयहिन्द को दिल्ली बुला लिया गया है. योगेन्द्र यादव अब किसान आंदोलन की अगुवाई करेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment