सुरजेवाला कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी बनाए गए

Last Updated 05 Mar 2015 11:06:53 PM IST

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गुरुवार को अजय माकन के स्थान पर कांग्रेस के संचार विभाग को प्रभारी बनाया गया.


कांग्रेस के संचार प्रभारी बनाए गए सुरजेवाला (फाइल फोटो)

संगठन प्रभारी पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा, ‘अजय माकन को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद सोनिया गांधी ने रणदीप सुरजेवाला को अगली अधिसूचना तक के लिए संचार विभाग का प्रभारी नियुक्त किया है.’

ऐसे संकेत है कि पार्टी द्वारा संचार विभाग के नए अध्यक्ष तय किए जाने तक के लिए 47 वर्षीय सुरजेवाला अस्थायी व्यवस्था के तहत प्रभारी नियुक्त किए हैं. यह नियुक्ति ऐसे समय में हुई है जब महज कुछ दिन पहले कांग्रेस ने सोमवार को पांच नये प्रदेश अध्यक्ष और एक क्षेत्रीय कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किए.

सुरजेवाला प्रवक्ता के रूप में राहुल गांधी की पसंद बताए जाते रहे हैं. माकन को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष के लिए आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा चल रही थी. इक्यावन वर्षीय माकन जून, 2013 में कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख नियुक्त किए गए थे. उन्होंने द्विवेदी का स्थान लिया था.

माकन तब 49 वर्ष के थे और हाल के वर्षों में इस पद नियुक्त किए जाने वाले वह सबसे कम उम्र के नेता रहे. इस पद पर प्रणब मुखर्जी, शिवराज पाटिल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, वीरप्पा मोईली और द्विवेदी जैसे वरिष्ठ नेता आसीन रह चुके हैं. हरियाणा के पूर्व मंत्री सुरजेवाला की दोनों ही भाषाओं पर अच्छी पकड़ मानी जाती है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment