अन्ना हजारे को दी फेसबुक पर जान से मारने की धमकी

Last Updated 05 Mar 2015 05:15:32 AM IST

भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में पदयात्रा करने जा रहे सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे को एक कनाडाई प्रवासी भारतीय से सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर जान से मारने की धमकी मिली है.


समाजसेवी अन्ना हजारे (फाइल फोटो)

पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली है और उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पुलिस के मुताबिक, प्रवासी भारतीय गगन विधु ने फेसबुक पर लिखा कि अन्ना हजारे को मारने का समय आ गया है. मैं अगला नाथूराम गोडसे होऊंगा.

महात्मा फुले चौक थाने के निरीक्षक डीएम कटके ने बताया कि कल्याण निवासी हजारे समर्थक अशोक गौतम को भी उनके एकाउंट पर पिछले तीन सप्ताह से हजारे को नुकसान पहुंचाने के संदेश मिल रहे हैं. गौतम ने मंगलवार रात शिकायत दर्ज कराई.

कटके ने बताया कि कनाडा के दो प्रवासी भारतीयों गगन विधु और उसके मित्र नील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) और आईटी कानून की धारा 66 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. विधु ने जहां धमकी भरा संदेश पोस्ट किया, वहीं उसके मित्र ने इसका समर्थन किया.

हजारे का महाराष्ट्र के वर्धा जिले के सेवाग्राम में नौ मार्च को अपने समर्थकों के साथ बैठक करने का कार्यक्र म है, जहां उनके द्वारा वहां से दिल्ली के रामलीला मैदान तक भूमि अधिग्रहण विधेयक के खिलाफ पैदल मार्च की तिथि घोषित किये जाने की उम्मीद है.

हजारे ने इससे पहले घोषणा की थी कि किसान विरोधी कदम के खिलाफ 1100 किलोमीटर लंबी पदयात्रा तीन महीने में पूरी होगी. धमकी भरा संदेश 24 फरवरी को पोस्ट किया गया था, जब हजारे ने विवादास्पद अध्यादेश के खिलाफ दो दिवसीय आंदोलन शुरू किया था. उस समय संसद का बजट सत्र चल रहा था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment