निर्भया सामूहिक बलात्कार पर डॉक्यूमेंट्री बनाने की अनुमति नहीं दी थी: शिन्दे

Last Updated 04 Mar 2015 07:41:58 PM IST

पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने कहा कि उन्होंने 16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार मामले पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए तिहाड जेल में बंद एक आरोपी की शूटिंग करने की अनुमति नहीं दी थी.


पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे (फाइल)

उनके कार्यकाल में गृह मंत्रालय द्वारा इसके लिये अनुमति दिये जाने संबन्धी रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर शिन्दे ने साफ कहा, ‘‘मैंने ऐसी कोई अनुमति नहीं दी थी. मेरे पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं आया था. मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.’’
     
उन्होंने तल्ख लहजे में पलट कर कहा, ‘‘गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दोष नहीं दें. गृह मंत्री ने मेरा नाम नहीं लिया है. आप मेरा नाम ले रहे हैं. यह बहुत गलत है.’’
     
शिन्दे ने कहा कि उन्होंने संसद की कार्यवाही को देखा है जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनका कोई जिक्र नहीं किया है.
     
उन्होंने कहा, ‘‘मैंने राज्यसभा में हुई बातचीत देखी है. राजनाथ सिंह ने मेरा नाम नहीं लिया है. यह अनुमति किसी और ने दी होगी...मुझे नहीं पता.’’
     
संसद के दोनों सदनों में बयान देते हुए सिंह ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग करने के लिये अनापत्ति प्रमाणपत्र उनके मंत्रालय ने जुलाई 2013 में दिया था. उन्होंने हालांकि शिन्दे का नाम नहीं लिया लेकिन उस समय वरिष्ठ कांग्रेस नेता ही गृह मंत्री थे.

एक अधिकारी के अनुसार गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव सुरेश कुमार ने डॉक्यूमेंट्री बनाने वालों को एक पत्र सौंपा था जिसमें कहा गया था कि सरकार को कड़ी सुरक्षा वाली जेल में शूटिंग करने में कोई आपत्ति नहीं है.
     
राजनाथ सिंह ने हालांकि कहा कि जिन शर्तों पर अनुमति दी गयी थी उनमें से अनेक का उल्लंघन हुआ है और आश्वासन दिया कि सरकार इस विवादास्पद शूटिंग की अनुमति देने वाले का पता लगाने के लिये जांच का आदेश देगी.

शिन्दे हैदराबाद में टॉलीवुड के अभिनेता मंचू मनोज के विवाह में शामिल होने आये थे. मनोज पूर्व राज्यसभा सांसद और अभिनेता एवं निर्माता निर्देशक मोहन बाबू के पुत्र हैं.
    
शिन्दे की बातचीत के दौरान कुछ देर के लिये यहां अफरा-तफरी फैल गयी जब मोहन बाबू ने एक टीवी पत्रकार के माइक को किनारे हटा कर उसे सवाल करने से रोक दिया और कहा कि शिन्दे यहां निजी यात्रा पर आये हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment