कांग्रेस में बड़ा फेरबदल,कई राज्यों में अध्यक्ष बदले

Last Updated 02 Mar 2015 02:36:24 PM IST

कांग्रेस ने पार्टी में बड़ा फेरबदल करते हुए कई राज्यों के अध्यक्षों को बदल दिया है.


कांग्रेस ने कई राज्यों में बदले अध्यक्ष (फाइल फोटो)

पार्टी ने एक ओर जहां अजय माकन को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया गया है तो दूसरी ओर अशोक चाव्हाण को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमाम सौंप दी है.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद इस बड़े बदलाव में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पसंद की छाप साफतौर पर देखी जा सकती है. दिल्ली में अरविंदर सिंह लवली की कुर्सी छीनकर राहुल के भरोसेमंद अजय माकन को कमान सौंपी गई है. वहीं, महाराष्ट्र में माणिकराव ठाकरे को हटाकर अशोक चव्हाण को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है.

लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद वह अपनी परंपरागत नांदेड़ सीट बचाने में कामयाब रहे थे. पूर्व सांसद संजय निरुपम को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है.

जम्मू-कश्मीर में सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस ने वहां भी बदलाव किया है. सैफुद्दीन सोज की जगह गुलाम मीर को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी सौंपी गई है. तेलंगाना में पार्टी ने उत्तम रेड्डी को नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी है.

भरतसिंह माधवसिंह सोलंकी को गुजरात प्रदेश का अध्यक्ष नियुक्त किया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीपीसीसी के मौजूदा अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया का इस्तीफा रविवार को मंजूर कर लिया था.

गौरतलब है कि राहुल गांधी कांग्रेस में खुलकर काम न करने की आजादी न मिलने से छुट्टी पर चले गए हैं. राहुल कहां हैं, किसी को नहीं पता है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की नाराजगी का असर कांग्रेस संगठन पर दिखने लगा है. कांग्रेस में हुए फेरबदल में राहुल के करीबियों को अहम जिम्मेदारी दी गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment