VIDEO: जम्मू-कश्मीर में अब बीजेपी- पीडीपी सरकार, मुफ्ती मोहमद सईद ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Last Updated 01 Mar 2015 11:25:26 AM IST

जम्मू कश्मीर में पीडीपी प्रमुख मुफ्ती मोहमद सईद ने मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता निर्मल कुमार सिंह ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.


JK में मुफ्ती ने CM पद की ली शपथ (फाइल फोटो)

राज्यपाल एनएन वोहरा जम्मू में 79 वर्षीय सईद को जम्मू-कश्मीर के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. गठबंधन सरकार में बीजेपी के निर्मल सिंह उप मुख्यमंत्री बनें और उनके 11 पार्टी सहयोगियों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. अलगाववाद का रास्ता छोड़कर राजनीति में आए पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन को भी मंत्री बनाया गया है.

जम्मू कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन की सरकार बन गयी है. इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे. 

इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मुरली मनोहर जोशी, राम माधव आैर शाहनवाज हुसैन भी मौजूद थे. बीजेपी के निर्मल सिंह ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया.

इससे पूर्व जम्मू-कश्मीर में 49 दिनों से चला आ रहा राज्यपाल शासन रविवार को पीडीपी नेता मुफ्ती मोहमद सईद के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही खत्म हो गया.

गौरतलब है कि शपथ ग्रहण के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे. दिसंबर में आए चुनाव परिणाम में पीडीपी को सर्वाधिक 28 सीट, बीजेपी  को 25 सीट, नेशनल कांफ्रेंस को 15 सीट और कांग्रेस को 12 सीट मिली थीं.

VIDEO: ‘गवर्नेंस के लिए शांति चाहिए’ - मुफ्ती



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment