मैं अल्पसंख्यकों के विरूद्ध नहीं हूं : तोगड़िया

Last Updated 27 Feb 2015 08:27:39 PM IST

विश्व हिन्दू परिषद् के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने स्पष्ट किया कि वे अल्पसंख्यकों के विरूद्ध नहीं हैं लेकिन वह अपने हिन्दू भाईयों-बहनों के पक्ष में बोलना जारी रखेंगे.


विश्व हिन्दू परिषद् के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया (फाइल फोटो)

ओडिशा सरकार की ओर से साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील कंधमाल जिले की यात्रा की अनुमति नहीं मिलने पर तोगड़िया ने शुक्रवार को यह बात कही.

तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं अल्पसंख्यकों के विरूद्ध नहीं हूं, लेकिन मैं अपने हिन्दू भाई-बहनों के हितों के पक्ष में जरूर बोलूंगा.’’ उन्होंने कहा हालांकि वह बांग्लादेशी मुसलमानों के अवैध प्रवेश के विरूद्ध हैं.

तोगड़िया ने कहा कि वह हिन्दुओं की रक्षा, सुरक्षा और कल्याण हेतु चिंतित हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इन मुद्दों पर कंधमाल में बात करता लेकिन, यदि नवीन पटनायक लोगों का हित नहीं चाहते हैं तो जनता को निर्णय लेने दें. लेकिन मैं हिन्दुओं और उनके हितों के पक्ष में बोलना जारी रखूंगा.’’

तोगड़िया ने कहा, ‘‘ज्यादातर हिन्दू गरीब हैं और उन्हें नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए. सभी हिन्दू शिक्षित और कुशल प्रशिक्षित होने चाहिए ताकि वे किसी की मदद के बिना भी अपने पैरों पर खड़े हो सकें. सभी हिन्दुओं के लिए भोजन होना चाहिए और इसके लिए हम सभी को रोजाना धन और अन्य तरह से योगदान करना चाहिए.’’

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment