अयोध्या मामला: समाधान के लिए मुस्लिम नेताओं की मदद करेंगे अंसारी

Last Updated 27 Feb 2015 10:00:54 AM IST

अयोध्या विवाद का अदालत से बाहर समाधान निकालने के प्रयास में बाबरी मस्जिद कांड के मुख्य वादी हाशिम अंसारी ने कहा है कि वह मामले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिष्ठित सदस्यों को शामिल करेंगे.


(फाइल फोटो)

अंसारी ने हाल ही में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत ज्ञान दास से मिलकर अयोध्या विवाद के समाधान के लिए नये प्रस्ताव पर चर्चा की थी और उनकी इसे उच्चतम न्यायालय के समक्ष रखने की योजना है.

अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी ज्ञान दास के मुताबिक अदालत से बाहर समाधान के फॉर्मूले में व्यापक तौर पर 70 एकड़ विवादित परिसर के बारे में बात है, जिसमें मंदिर और मस्जिद दोनों के बीच 100 फुट ऊंची दीवार खड़ी करने का प्रस्ताव है.

उच्चतम न्यायालय में मुस्लिम पक्ष से मुख्य वादी अंसारी इस बाबत सामूहिक जागरकता चाहते हैं और समुदाय के नेताओं का समर्थन चाहते हैं.

अंसारी ने कहा, ‘‘अगर हम इस 60 साल से अधिक पुरानी समस्या का शांतिपूर्ण समाधान निकालना चाहते हैं तो जरूरी है कि मुस्लिम समुदाय के जिम्मेदार लोग और धार्मिक नेता इस पर चर्चा करें.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी और एमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी समेत सभी मुस्लिम राजनेताओं और धार्मिक नेताओं से संपर्क करूंगा.’’

अंसारी के मुताबिक, ‘‘ओवैसी के पिता से मेरे अच्छे रिश्ते थे. मैंने उनके चुनावों में भी प्रचार किया था.’’

अंसारी ने अपने बेटे इकबाल अंसारी के साथ हनुमान गढ़ी मंदिर परिसर में ज्ञान दास से मुलाकात की थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment