चुनाव आयोग केजरीवाल पर हुआ सख्त, कहा ये है अंतिम चेतावनी

Last Updated 28 Jan 2015 09:05:52 AM IST

आम आदमी पार्टी संयोजक केजरीवाल के पैसे लेने वाले बयान पर चुनाव आयोग खासा सख्त नज़र आ रहा है और इस मामले में केजरीवाल को कड़ी चेतावनी दी है.


EC केजरी पर हुआ सख्त (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग की ओर से नोटिस मिलने के बावजूद बेपरवाह नजर आ रहे आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने मतदाताओं से कहा था कि अगर भाजपा और कांग्रेस पैसे दें तो वे उसे स्वीकार कर लें. केजरीवाल ने छतरपुर और देवली में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करने के दौरान यह टिप्पणी की थी.

उन्होंने कहा, अब वह दिन निकट है जब कांग्रेस और भाजपा वाले आपके पास पैसे देने के लिए आएंगे. इनकार मत करिएगा. ले लीजिएगा. वे आपको चावल या कंबल भी देंगे. ये सब ले लेना लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को देना. चुनाव आयोग ने केजरीवाल को पिछले दिनों दिए गए उनके इसी बयान को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर  जवाब मांगा था.

अपने भाषण में आप के संयोजक ने कहा, शराब मत लेना क्योंकि यह खतरनाक होती है. यह परिवारों को बर्बाद कर देती है. छतरपुर के भाटी माइन्स इलाके में चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा, इस इलाके की सभी कालोनियों और झुग्गियों की उपेक्षा की गई है और बहुत सारे श्रमिकों को 1996 में भाजपा सरकार की ओर से लिए गए फैसले के कारण अपनी जमीन खोने का डर है. परंतु मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आपको यहां से कोई बेघर नहीं कर पाएगा.

केजरीवाल के इन पैसे वाले बयान को लेकर चुनाव आयोग ने साफ शब्दों में कहा है कि केजरीवाल अपने बयानों पर कंट्रोल रखें और ऐसे बयानों को ना दोहरायें नहीं तो आयोग उनपर कड़ी कार्रवाई करेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment