वीरता पुरस्कार मिलने के एक दिन बाद ही जम्मू कश्मीर में शहीद हुए कर्नल एमएन राय, दो आतंकी ढेर

Last Updated 27 Jan 2015 08:14:09 PM IST

वीरता पदक पाने वाले एक कमांडिंग अधिकारी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ शहीद हो गए.


मुठभेड़ में सैन्य कमांडिंग ऑफिसर शहीद (फाइल फोटो)

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर से करीब 36 किलोमीटर दूर त्राल के मिंडोरा गांव में मुठभेड़ में 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एम एम राय और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए जो उसी इलाके के थे. मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया.

प्रवक्ता ने बताया कि कर्नल राय को आतंकवादियों के विरूद्ध अभियान की योजना तैयार करने एवं उसे अंजाम देने को लेकर इसी गणतंत्र दिवस पर युद्ध सेवा पदक से पुरस्कृत किया गया था. पिछले साल दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में उन्होंने भूमिका निभायी थी.

कर्नल राय उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे. वह नौ गोरखा राइफल्स से थे लेकिन राष्ट्रीय राइफल्स में प्रतिनियुक्ति पर थे. उनके परिवार में दो बेटियां और एक बेटा है.

दरसअल पुलिस को ऐसी खबर मिली थी कि एक स्थानीय हिज्बुल आतंकवादी अपने अन्य साथियों के साथ आया है. पुलिस ने राष्ट्रीय राइफल्स की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ छिड़ गयी.

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की पहचान मिंडोरा निवासी आदिल खान और शिराज डार के रूप में हुई है. वे हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे.

मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment