दूरदर्शन समाचार नववर्ष से नये कलेवर और नये तेवर में दिखेगा

Last Updated 31 Dec 2014 08:56:51 PM IST

दूरदर्शन समाचार नव वर्ष में गुरुवार से एकदम नये कलेवर एवं नये तेवर में अपने दर्शकों के समक्ष आयेगा और उसकी टैगलाइन भी बदल जायेगी.


नये कलेवर और नये तेवर में दिखेगा दूरदर्शन (फाइल फोटो)

इस कवायद का मकसद नये साल में दूरदर्शन समाचार को दर्शकों की प्राथमिकता वाली पसंद बनाना है.

दूरदर्शन समाचार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नववर्ष पर सार्वजनिक प्रसारक एक नये कलेवर में सामने आयेगा. इसके तहत श्याम, श्वेत एवं गहरे रक्त वर्ण को प्रमुखता दी जायेगी. साथ ही एक नयी टैगलाइन भी शुरू की जायेगी..‘‘केवल समाचार. संपूर्ण समाचार.’’

दूरदर्शन के महानिदेशक (समाचार) अक्षय राउत ने बताया, ‘‘हम सभी द्वारा आकलन किया गया है और यह महसूस किया गया है कि चैनल की रूपरेखा एवं विषय वस्तु को सुदर्शन बनाया जाये. लिहाजा करीब पांच सप्ताह की तैयारियों के बाद चैनल नये कलेवर एवं नये तेवर में सामने आ रहा है.’’

उन्होंने कहा कि उसके नये अवतार में चैनल का नया मोंताज, नया संगीत होगा और ग्रैफिक्स पर अधिक जोर दिया जायेगा. राउत ने यह भी कहा कि निगरानी प्रणाली को लागू किया गया है ताकि प्रसारण को त्रुटि रहित बनाया जा सके.

दूरदर्शन को हाल के अतीत में कुछ शर्मसार करने वाली गलतियों के चलते आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. मिसाल के तौर पर एक समाचारवाचक ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का नाम ‘‘इलेवन चिनफिंग’’ पढ़ दिया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment