केरल में 30 ईसाइयों का धर्मांतरण, जांच के आदेश

Last Updated 22 Dec 2014 12:44:32 PM IST

विश्व हिन्दू परिषद ने अनुसूचित जाति के ईसाइयों के आठ परिवारों के 30 लोगों का हिन्दू धर्म में दोबारा धर्मांतरण कराया गया.


केरल में 30 ईसाइयों का धर्मांतरण (फाइल फोटो)

देश में धर्मांतरण को लेकर जारी विवाद के बीच विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान में अलापुझा की वीएचपी की जिला इकाई द्वारा \'घर वापसी\' कार्यक्रम का आयोजन कणिचनाल्लोर के एक स्थानीय मंदिर में हुआ. यह कार्यक्रम हिंदू रीति-रिवाज के साथ सुबह में शुरू हुआ जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

वीएचपी नेता प्रताप जी पदिक्कल ने कहा कि परिवारों ने \'हिन्दू धर्म में वापस आने की इच्छा जताई थी\' और वीएचपी ने \'वापसी की केवल व्यवस्था की.\' उन्होंने कहा कि उनके पूर्वजों ने कुछ दशक पहले ईसाई धर्म ग्रहण किया था.

उन्होंने कहा कि जिले के करीब 150 परिवारों ने हिन्दू धर्म में शामिल होने की इच्छा जताई है और वीएचपी उनकी भी \'घर वापसी\' की व्यवस्था करेगी.प्रताप के मुताबिक 25 दिसंबर को केरल में इसी तरह का बड़ा आयोजन किया जाएगा

उधर, केरल के गृह मंत्री रमेश चेनिनथला ने कहा कि वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी इस मामले की जांच करेंगे.

गौरतलब है कि शनिवार को गुजरात के वलसाड में धर्म परिवर्तन हुआ. विश्व हिंदू परिषद् ने अपने तथाकथित घर वापसी कार्यक्रम के तहत 300 ईसाईंयों को हिंदू बनाया है. विश्व हिंदू परिषद का कहना है कि आगे भी इसी तरह लोगों की घर वापसी का कार्यक्रम जारी रहेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment