धर्मांतरण के मुद्दे पर संसद में हंगामा जारी, पीएम मोदी दे सकते हैं बयान

Last Updated 22 Dec 2014 11:04:37 AM IST

धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग पर अड़े विपक्ष ने सोमवार को भी संसद में जमकर हंगामा किया.


संसद (फाइल फोटो)

राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने धर्मांतरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी के बयान की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सरकार और प्रधानमंत्री इस मसले पर चर्चा से दूर भाग रहे हैं, जिसकी जिम्मेवारी सरकार पर है.

कांग्रेस के अलावा जेडीयू, समाजवादी पार्टी, वाम दल और तृणमूल के सांसदों ने भी जमकर हंगामा किया.

राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों ने सरकार के खिलाफ पोस्टर बैनर दिखाए और कुछ सांसद वेल तक भी पहुंच गए. इससे पहले धर्मांतरण और संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान के मुद्दे को लेकर वाम दलों ने राज्यसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस भेजा.

धर्मांतरण के मुद्दे पर राज्यसभा में पिछले कई दिनों से हंगामा चल रहा है. विपक्ष इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में जवाब की मांग कर रहा है, जबकि सरकार का कहना है कि इस मुद्दे पर सरकार की तरफ से जवाब कौन देगा इसका फैसला सरकार करेगी न कि विपक्ष.

राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली ने धर्मांतरण और मोहन भागवत के बयान पर चर्चा कराने से इनकार करते हुए कहा है कि इस मुद्दे पर सदन में चर्चा हो चुकी है, अगर विपक्ष किसी अन्य मुद्दे पर चर्चा चाहता है तो सत्ता पक्ष इसके लिए तैयार है.

इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री सोमवार को इस मुद्दे पर बयान दे सकते हैं.

मालूम हो कि संसद के शीताकालीन सत्र का मंगलवार को समापन हो जायेगा. वहीं विपक्ष के हंगामे के चलते इंश्योरेंस बिल और कोयला बिल समेत कई अहम बिल पेश नहीं हो पाए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment