केजरीवाल पर मानहानि केस: कोर्ट ने गडकरी पर लगाया 10 हजार का जुर्माना

Last Updated 20 Dec 2014 04:20:24 PM IST

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि के मामले में कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.


नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि के मामले में केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी के शनिवार को कोर्ट में उपस्थित नहीं होने और आवश्यक कागजात नहीं सौंपने के कारण दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

गडकरी ने केजरीवाल पर उनकी छवि खराब करने के लिए मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था. इस मुकदमे में आप नेता जेल भी जा चुके हैं. मामले की शनिवार को सुनवाई थी लेकिन गडकरी अदालत नहीं आये जिस कारण उन पर दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. इस मामले की अगली सुनवाई अब 21 मार्च को होगी.

अदालत ने अक्टूबर में सुनवाई के दौरान केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले में शनिवार के लिए सुनवाई तय की थी. उस समय सुनवाई के दौरान आप नेता के वकील ने कोर्ट को बताया था कि दोनों के बीच सुलह की संभावनाएं बन रही हैं और वह इस मामले को आपसी बातचीत से निपटाने के लिए अंतिम दौर में हैं.

आप के वकील ने यह दलील कोर्ट के यह कहने पर दी थी कि क्या दोनों राजनीतिज्ञ इस मामले में किसी समझौते पर पहुंचे हैं. कोर्ट का कहना था कि यह प्रतिष्ठा की लड़ाई है और अच्छा होगा अगर इसे निपटा लिया जाये.

गडकरी ने कोर्ट से कहा था कि अगर केजरीवाल अपना बयान वापस ले लेते हैं तो वह मामले पर समझौते के लिए तैयार हैं. लेकिन केजरीवाल ने अपना बयान वापस लेने से इंकार कर दिया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था.

उन्होंने अपने बयान में गडकरी को भ्रष्टतम नेताओं में शामिल बताया था. गडकरी ने कोर्ट को बताया था कि वह एक ईमानदार राजनीतिज्ञ है और केजरीवाल के बयान से उनकी छवि खराब हुई है. केजरीवाल से उनकी कोई निजी दुश्मनी है.

केजरीवाल के इस मामले में जमानत से मना करने पर उन्हें 21 मई को जेल भेज दिया गया. हालांकि एक सप्ताह के भीतर जमानत देकर वह बाहर आ गये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment