झारखंड और जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार थमा, 20 को वोटिंग

Last Updated 18 Dec 2014 10:19:34 PM IST

झारखंड की शेष 16 विधानसभा सीटों और जम्मू-कश्मीर की 20 सीटों पर होने वाले अंतिम चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार दोपहर तीन बजे समाप्त हो गया.


झारखंड और जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार रुका (फाइल फोटो)

झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. के. जाजोरिया ने बताया कि दोपहर तीन बजे राज्य विधानसभा चुनावों के पांचवें और अंतिम चरण की 16 सीटों के लिए चुनाव प्रचार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और इन सभी सीटों पर 20 दिसंबर को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित जिलों में स्थित होने के कारण इन सभी सोलह विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार दोपहर तीन बजे ही समाप्त कर दिया गया.

इस चरण में स्वयं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का भाग्य दुमका और बरहेट विधानसभा सीटों पर दांव पर लगा है. राज्य में अंतिम चरण के चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं दुमका और साहिबगंज में विशाल जनसभाएं कीं और लोगों से स्थिर सरकार के लिए बीजेपी के लिए मतदान करने की अपील की.

वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महगामा और शिकारीपाड़ा समेत अनेक स्थानों पर जनसभाएं कीं जिसमें उन्होंने भाजपा और विशेषकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आदिवासी और गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा कि केन्द्र सरकार गरीबों और आदिवासियों के लिए बने कानूनों में फेरबदल कर उन्हें पूंजीपतियों के हित में ढालने में लगी है.

जम्मू-कश्मीर में भी पहले के चार चरणों में हुए भारी मतदान के बाद विधानसभा के पांचवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार को खत्म हुआ, जिसमें 20 सीटों पर होने वाले चुनाव में उपमुख्यमंत्री ताराचंद सहित कई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव 20 दिसम्बर को होंगे. जम्मू, रजौरी और कठुआ जिले की 20 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को 12 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए, जिससे चुनाव मैदान में 213 उम्मीदवार रह गए हैं. कश्मीर घाटी में पहले के चरणों में हुए भारी मतदान को देखते हुए जम्मू में भी भारी मतदान की उम्मीद है. जम्मू कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमंग नरुला ने बताया, \'आज शाम चार बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया. यह शांतिपूर्ण प्रचार रहा और हमें भारी मतदान की उम्मीद है.\' 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment