प्रधानमंत्री गुवाहाटी में दो दिन की यात्रा पर जायेंगे

Last Updated 28 Nov 2014 10:46:57 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार से शुरू होने वाली दो दिवसीय यात्रा पर असम पहुंचेंगे.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

गुवाहाटी पहुंचकर शनिवार दोपहर प्रधानमंत्री मंडीपाथर (मेघालय) से गुवाहाटी के लिए चलने वाली पहली रेल को हरी झंडी दिखायेंगे. इसके साथ ही मेघालय भी रेलवे नक्शे के साथ देश में दर्शाया जायेगा. भैरवी से सालरंग (मिजोरम) नयी रेल लाइन को जोड दिया जायेगा.

बाद में शाम को मोदी असम ट्रिब्यून ग्रुप की 75वीं वार्षिक समारोह का उद्घाटन करेंगे. रात को मोदी राजभवन में ठहरेंगे.

अपने दौरे के दूसरे दिन श्री मोदी पुलिस  महानिदेशक के दो दिवसीय समारोह के अंतिम दिन समारोह में उपस्थित होगे. बाद में शहर के सुरूसाजी स्टेडियम में समारोह में उपस्थित होंगे.

गुवाहाटी शहर में सुरूसाजी स्पोर्टस कॉम्पलैक्स के इंदिरा गांधी ऐथलेटिक्स स्टेडियम में प्रधानमंत्री की पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली के दो दिन पहले असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगई ने आज एक आदेश जारी किया जिसमें स्टेडियम को उपयोग राजनैतिक दलों को नही करने दिया जायेगा.

उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण विभाग से कहा कि भविष्य में राजनैतिक दलों, संगठनों की होने वाली रैली को सारूसाजई मुख्य स्टेडियम में रैली करने की इजाजत नही दी जायेगी.

शहर में आगामी दो दिनों में श्री मोदी के स्वागत के लिए और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और पुलिस महानिरीक्षक (आइजीपी) की सम्मेलन की तैयारी के चलते उग्रवादियों हिंसा होने की आशंका के कारण सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता किया गया है.

मोदी के शनिवार दोपहर गुवाहाटी पहुंचने के बाद अपने दो दिवसीय यात्रा के दौरान डीजीपी और आईजीपी के साथ बैठक सहित कई कार्यक्रमों में उपस्थित होगे.

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक और दो दिन के सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां पहुंच गये हैं. सभी राज्यों के डीजीपी और आईजीपी, केन्द्र शासित प्रदेश, केन्द्रीय पुलिस संगठन के मुख्यालय, महत्वपूर्ण शहरों के कमिश्नर भी बैठक में भाग लेने पहुंचेगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment