मोदी ने तीन बार लिया मां वैष्णो का नाम

Last Updated 28 Nov 2014 06:36:30 PM IST

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए आयोजित चुनावी रैली में पीएम नरेद्र मोदी ने अपने भाषण में तीन बार वैष्णो देवी का नाम लिया.


पीएम नरेद्र मोदी

मोदी ने करीब 35 मिनट के अपने भाषण में तीन बार वैष्णो देवी का नाम लिया. भाषण की शुरूआत में ही उन्होने कहा कि सामने पहाड़ पर मां वैष्णो देवी हैं. पर्यटन का मुद्दा उठाते समय भी उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी से बहुत से लोगों को रोजगार मिला है.

जनता से सवालो के जरिये संवाद में भी उन्होने कहा कि मां वैष्णो देवी भी सुन रही हैं.

मोदी ने गंगा और देविका नदी के बहाने उूधमपुर की जनता का दिल जीतने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि वह वाराणसी से आये हैं जहां गंगा नदी बहती हैं. मोदी ने कहा कि बड़ी बहन गंगा के उद्धार के साथ ही छोटी बहन देविका का भी भला होना चाहिए.

मोदी ने शुक्रवार के भाषण में जम्मू कश्मीर और लद्दाख तीनों क्षेत्रों का नाम लिया. इससे पहले किश्तवाड में हुई अपनी पहली रैली में उन्होंने कई बार सिर्फ कश्मीर का नाम लिया था. राजनीतिक दलों ने जम्मू और लद्दाख का नाम न लिये जाने को मुद्दा बनाया था.

मोदी ने जम्मू कश्मीर में अपनी कई बार की यात्रा को भी भुनाने का प्रयास किया. बाढ़ के संदर्भ में खासतौर पर उन्होने कहा कि वह पिछले छह माह से लगातार राज्य की यात्रा कर रहे हैं. पुंछ में उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई के बाद पुंछ की यात्रा करने वाले वह पहले प्रधानमंत्री हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment