उधमपुर में मोदी ने उमर सरकार और कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- ये जनता है सब जानती है

Last Updated 28 Nov 2014 12:47:40 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान कर बंदूक को करारा जवाब दिया है और लोकतंत्र में अपने विश्वास को दिखाया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में शुक्रवार को दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि विकास नहीं होने के कारण राज्य पिछले 30 साल से एक ही स्थान पर अटका हुआ है. उन्होंने सत्तारूढ़ नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस और पीडीपी पर भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने और राज्य को लूटने के अलावा लोगों से भावनात्मक ब्लैकमेलिंग करने के आरोप लगाए.

चुनाव बहिष्कार का आह्वान करने वाले लोगों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘वे लोग बुलेट से बैलट की शक्ति को दबा रहे थे. पहली बार जम्मू-कश्मीर के लोगों ने खुद को मजबूत दिखाया है और बैलेट से बुलेट को करारा जवाब दिया है.’’

एक चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "इस देश में दर्जनों प्रधानमंत्री हुए लेकिन मैं विश्वास से कहता हूं कि यहां के नागरिकों को मुझे इतने कम समय में जितने लोगों के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और किसी पीएम को नहीं मिला होगा. जनता जनार्दन का दर्शन भी बड़े सौभाग्य से मिलते हैं और मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों के दर्शन का सौभाग्य मिला है."

उन्होंने कहा, "पहले अगर पूरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर आ जाए तो लोग ये बात गर्व से कहते थे कि पीएम आए थे. इस देश में शायद ही कोई प्रधानमंत्री होगा जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया होगा, जबकि मैं हर महीने आपके बीच आया हूं. आगे भी आऊंगा."

'मैं इकलौता प्रधानमंत्री, जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया'

मोदी ने कहा, "हर बार मैं विकास की बात लेकर आया हूं. विकास की योजना और विकास की राह को गति देने आया हूं. या फिर आपके दुख भरे दिनों में आपके आंसू पोछने आया हूं. जम्मू कश्मीर की बाढ़ में सबकुछ नष्ट हो गया था तब मैं बिना देरी किए आपके बीच आया और आपकी सेवा में पूरी दिल्ली की सरकार को लगा दिया."

मोदी ने कहा, "दिवाली का त्यौहार हर कोई अपनों के बीच मनाना चाहता है लेकिन मैंने तय किया था कि मैं दिवाली जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के बीच मनाऊंगा और मैं श्रीनगर आया. ये राजनीति करने के लिए नहीं है, मैं ये वोट बटोरने के लिए इतनी मेहनत नहीं कर रहा हूं. ये विकास की यात्रा है."

'30 साल से रुका पड़ा है जम्मू-कश्मीर का विकास'

उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "जम्मू-कश्मीर में 30 साल से विकास रुका पड़ा है. यहां सत्तारूढ़ और विपक्षी दल का भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, इमोशन ब्लैकमेलिंग चल रही है. ये दो दल बारी-बारी से लोगों को लूट रहे हैं. "

उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के लिए रूपया देने में कभी कोताही नहीं बरतेगी लेकिन अब देखा जाएगा कि ये रुपया सही जगह और सही लोगों तक पहुंचता है या नहीं. यही कारण है कि सभी दल आज मेरी आलोचना करते हैं."

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा, राजीव गांधी कहते थे कि दिल्ली से एक रूपया निकलता है और गांव जाते-जाते 15 पैसे हो जाता है. तब पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक, गली से लेकर दिल्ली तक चारों तरफ कांग्रेस का ही राज चलता था. तब उन्होंने ये बात कही थी.

मोदी ने सवाल किया कि ये 85 पैसे किसकी जेब में जाते थे. उन्होंने कहा कि ये जनता है सब जानती है कि ये पैसे किसके जेब में गए.

'जम्मू-कश्मीर में भारी मतदान से बौखलाये आतंकी'

मोदी ने भ्रष्टाचार के खात्मे और लोगों की समस्याओं के समाधान का वायदा करते हुए समूचे जम्मू-कश्मीर से स्पष्ट जनादेश मांगा. उन्होंने कहा कि अगर आप चाहते हैं कि आपका पैसा आपके पास रहे तो भाजपा को बहुमत से जिताइये. आपके सपनों को पूरा करने के लिए आप सबका आशीर्वाद मुझे चाहिए.

जम्मू कश्मीर में पहले चरण में हुए 70 फीसदी मतदान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां लोकतंत्र की ताकत देखकर आतंकवादी बौखला गये हैं लेकिन राज्य की जनता ने बुलेट का जवाब बैलेट से देकर पूरी दुनिया में अपना संदेश पहुंचा दिया है.

मोदी ने कहा कि आतंकवादियों ने हर तरह से आतंक मचाने की कोशिश की. यहां बुलेट के जोर से बैलेट को दबाने की कोशिश की गयी. इसके बावजूद जम्मू कश्मीर की जनता ने भारी संख्या में मतदान करके लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त करके अपना जवाब दे दिया है. इससे पूरी दुनिया में अच्छा संदेश गया है.

मोदी ने पुंछवासियों को दिखाया रेल का सपना

पुंछ के स्पोर्ट्स ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पुंछवासी लंबे समय से रेलवे लाइन की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी यह मांग अनसुनी कर दी गयी.

मोदी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी का यह सपना होता है कि वह अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार जम्मू-कश्मीर जरूर देखे लेकिन रेल संपर्क न होने के कारण वह यहां नहीं पहुंच पाता है.

मोदी ने जनता से सीधे सवाल करने की अपनी चित परिचित शैली में पूछा कि क्या उन्हें रेल चाहिए. उनकी यह मांग पूरी क्यों नहीं हो रही है.

उन्होंने रेलवे लाइन के लिए भाजपा को पूर्ण बहुमत से जिताने की अपील की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment