आजम खान प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी पर ये क्या बोल गए,तिलमिलाए भाजपाई

Last Updated 26 Nov 2014 08:32:35 AM IST

शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधान सभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी के 'हक' को लेकर गरमा गई.


आजम खान (फाइल फोटो)

एसपी सरकार की खिंचाई करते हुए मुलायम के बयान को बीजेपी ने मुद्दा बनाया, तो जवाब में संसदीय कार्यमंत्री आजम खां ने कहा कि दिल्ली के बादशाह की मलिका स्कूटर पर बैठ पत्रकारों से न्याय मांग रही हैं.

उन्होंने कहा, 'जो बादशाह अपनी मलिका को न्याय नहीं दे सकता उस पर करोड़ों महिलाएं कैसे भरोसा करें?' आजम के बयान से भड़के बीजेपी के विधायकों ने वेल में आकर हंगामा और नारेबाजी की.

बीजेपी ने लोक महत्व के विषय के तहत 23 नवंबर को आगरा एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के मौके पर मुलायम के बयान का जिक्र किया.

बीजेपी नेता सुरेश खन्ना व सतीश महाना ने कहा कि एसपी मुखिया अपनी ही सरकार के मंत्रियों पर कमीशनखोरी का आरोप लगा रहे हैं. सरकार आरोप स्वीकार कर रही है, तो मंत्रियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही?

सरकार की ओर से जवाब में आजम ने कहा कि समाजवादियों के लिए नेताजी का क्या स्थान है, यह वह नहीं समझेंगे जो अपने नेता में विश्वास ही नहीं करते.

भाजपा के सदस्य कई बार वेल में आए और सत्तारूढ़ दल के सदस्यों से उनकी तीखी नोक झोंक हुई. सरकार विरोधी नारे भी जमकर लगे. हंगामा रुकता न देख आखिरकार विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने अनिश्चितकाल के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी.

दरअसल हंगामे की शुरुआत संसदीय कार्य मंत्री आजम खां के इस कथन के बाद हुई- "प्रधानमंत्री की पत्नी स्कूटर पर बैठकर आरटीआई के माध्यम से अपना स्टेटस जानने जाती हैं. वह अपने पति और प्रधानमंत्री के साथ रहना चाहती हैं. वह अपने लिए सारी सहूलियतें चाहती हैं. लोग जानना चाहते हैं कि देश का बादशाह देश की मलिका के साथ इंसाफ करता है कि नहीं. जो बादशाह देश की मलिका के साथ इंसाफ नहीं कर सकता, जनता को इंसाफ कैसे दे सकता है."

आजम ने यह टिप्पणी तब की जब भाजपा के सुरेश खन्ना ने सपा मुखिया मुलायम सिंह द्वारा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे के शिलान्यास पर मंत्रियों पर की गई टिप्पणियों का उल्लेख कर सरकार पर प्रहार किए.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment