पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने दाखिल की RTI, मांगी सिक्यॉरिटी कवर की जानकारी

Last Updated 24 Nov 2014 09:20:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने एक आरटीआई दाखिल की है जिसमें उन्होंने उन्हें मिलने वाली सुविधाओं और सिक्यॉरिटी कवर की जानकारी मांगी है.


जशोदाबेन ने RTI से मांगी सुरक्षा की जानकारी (फाइल फोटो)

महेसाणा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) जे आर मोठालिया ने कहा कि जसोदाबेन जानना चाहती हैं कि जहां तक सुरक्षा के पहलू की बात है, प्रधानमंत्री की पत्नी होने के नाते उनके अधिकार क्या-क्या हैं.
    
मोठालिया ने कहा, ‘‘सोमवार को वह हमारे दफ्तर आईं और यह जानने के लिए आरटीआई अर्जी दाखिल की कि प्रधानमंत्री की पत्नी होने के नाते सुरक्षा के लिहाज से उनके क्या-क्या अधिकार हैं. हम निश्चित समय में उन्हें लिखित जवाब देंगे’’.
    
जसोदाबेन अपने भाई अशोक मोदी के साथ महेसाणा जिले के उंझा कस्बे में रहती हैं. प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण के बाद से महेसाणा पुलिस उन्हें सुरक्षा दे रही है.
    
महेसाणा विशेष अभियान समूह (एसओजी) के पुलिस इंस्पेक्टर जे एस चावड़ा ने कहा, ‘‘हमने उनकी सुरक्षा के लिए सशस्त्र गार्डों के साथ-साथ अपने पुलिसकर्मी तैनात किए हैं. वे दो शिफ्टों में काम करते हैं. एक शिफ्ट में पांच-पांच पुलिसकर्मी होते हैं’’.
    
अपनी अर्जी में जसोदाबेन ने पुलिस विभाग से प्रोटोकोल के मुताबिक खुद को मुहैया कराई गई सुरक्षा से जुड़े कई दस्तावेज मांगे हैं.

जसोदाबेन ने सरकार द्वारा उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पारित किए गए असल आदेश की प्रमाणित प्रति भी मांगी है.

गौरतलब है कि जसोदाबेन ने शिकायत करते हुए लिखा है, 'मैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करती हूं, जबकि मेरे सिक्यॉरिटी ऑफिसर निजी वाहन से जाते हैं'.

उन्होंने लिखा है, 'पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सुरक्षाकर्मियों ने हत्या कर दी थी. मुझे इस समय अपने सिक्यॉरिटी कवर को लेकर भय महसूस होता है. इसलिए मुझे मेरी सिक्यॉरिटी में लगे सुरक्षाकर्मियों की पूरी जानकारी मुहैया कराई जाए'.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment