मोदी सरकार के खिलाफ रैली में ममता बनर्जी ने कहा-कितने लोगों को जेल में डालोगे

Last Updated 24 Nov 2014 06:08:39 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कोलकाता में मार्च निकाला.


'उनको गिरफ्तार कर दिखाएं मोदी' (फाइल फोटो)

भाजपा पर फिर से प्रहार करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कोई भी षड्यंत्र उन्हें राज्य में विकास कार्य करने से नहीं रोक सकता.

उन्‍होंने कहा कि जिस प्रकार से उसने गुजरात और उत्‍तर प्रदेश में दंगे कराए उसी प्रकार वह पश्चिम बंगाल में अव्‍यवस्‍था पैदा करना चाहती है. लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगी कितने लोगों को जेल में डालोगे हम सब जेल जाने को तैयार हैं.

ममता ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी नए सत्र में कालेधन समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार का जमकर विरोध करेगी. दरअसल, टीएमसी और बीजेपी के बीच टकराव हाल में तब बढ़ी, जब शारदा घोटाले में पार्टी के सांसद श्रजॉय बोस की गिरफ्तारी हुई.

‘हमारे खिलाफ चल रहा है षड्यंत्र\'

उधर संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने विवाद थामते हुए साफ किया कि केंद्र सरकार सीबीआई का गलत इस्तेमाल नहीं कर रही है. उत्तर 24 परगना जिले के बोनगांव में एक समारोह में उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाफ षड्यंत्र चल रहा है. उन्हें (भाजपा को) करने दीजिए. मैं उन्हें (भाजपा को) दिखाऊंगी कि चाहे जितना षड्यंत्र कर लें लेकिन हमें राज्य का विकास करने से नहीं रोक सकेंगे.’ वह सारदा पोंजी घोटाले में सीबीआई की जारी जांच पर संभवत: अपनी क्षुब्धता की तरफ इशारा कर रही थीं.

बनर्जी ने कहा, ‘षड्यंत्र कर वे (भाजपा) सफल नहीं हो सकते क्योंकि लोगों के लिए हम काम करते हैं.’ पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विभिन्न कार्य के बारे में बनर्जी ने कहा कि पहली बार राज्य में दवाओं के लिए उचित मूल्य की दुकानें खोली गईं जहां 78 फीसदी तक छूट की पेशकश की जा रही है.

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बिस्तरों के लिए भुगतान करने की पण्राली खत्म कर दी गई है और उन्हें मुफ्त बिस्तरों में तब्दील कर दिया गया है और हजारों नये बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारी कन्याश्री योजना भी देश में पहली योजना है.’

ममता बनर्जी सरकार ने अक्तूबर 2013 में कन्याश्री कार्यक्र म की शुरूआत की थी ताकि शिक्षा को बढ़ावा देकर कम उम्र में लड़कियों की शादी को रोका जा सके.

बनर्जी ने पिछले शनिवार को मोदी सरकार पर तीखा हमला शुरू करते हुए आरोप लगाए कि वह उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ ‘चुन-चुनकर बदले की कार्रवाई’ कर रही है और केंद्र को चुनौती दी कि वह राष्ट्रपति शासन लगाकर और उनको गिरफ्तार कर दिखाए.

हालांकि रविवार को संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने कहा था कि चिटफंड घोटाले में टीएमसी सांसदों की गिरफ्तारी में केंद्र सरकार का हाथ नहीं है. शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले रविवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का भी टीएमसी ने बहिष्कार किया.

ममता ने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि पावर का गलत इस्तेमाल नहीं थमता है तो हम अपनी लड़ाई को दिल्ली तक लाएंगे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment