कुर्सी के लिए किसी भी हद तक जा सकती है बीजेपी : सोनिया गांधी

Last Updated 23 Nov 2014 12:54:41 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झारखंड के डाल्टेनगंज में कहा कि कुर्सी के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है.


सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं मोदी (फाइल फोटो)

झारखंड में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के दौरान सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं.

सोनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला करते हुए कहा कि पीएम ने लोगों से बड़ी बड़ी बातें की और बीजेपी लोगों के दिलों में नफरत फैलाने वाली पार्टी है. सत्ता के लालच में बीजेपी ने लोगों से वादे किए, लेकिन वादे पूरे नहीं किए. जबकि कांग्रेस शुरू से ही गरीबों के हित के लिए लड़ती आ रही है और लड़ती रहेगी.

सोनिया ने कहा कि कुर्सी के लिए बीजेपी किसी भी हद तक जा सकती है. एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है.बीजेपी की सरकार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है.

सोनिया गांधी ने लोगों से अपील की कि वह अपना मत देने से पहले तमाम पहलुओं पर विचार करें. लोगों के सम्मान के लिए कांग्रेस ने काम किया.

पूर्व की प्रदेश भाजपा सरकारों पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि उनकी वजह से ही प्रदेश के 22 जिले नक्सलवाद से प्रभावित हैं. विकास के लिए जो भी पैसा भेजा जाता है वह आप लोगों तक नहीं पहुंचता है.



गुमला में एक और रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा के नेता झारखंड आते हैं और कहते हैं कि यहां के लोग कुपोषण के शिकार हैं, लेकिन जहां-जहां भाजपा की सरकार है वहां के लोग सबसे अधिक कुपोषण के शिकार हैं.

सोनिया गांधी ने कहा कि झारखंड आज भी काफी पिछड़ा हुआ है और इसके लिए भाजपा की सरकार जिम्‍मदार है. भाजपा की सरकार ने झारखंड को गर्त में डाल दिया है. इस गर्त से बाहर केवल कांग्रेस ही निकाल सकती है.

सोनिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में देश ने काफी विकास किया है. कांग्रेस ने देश में बहुत सारी योजनाओं को शुरू किया है और इसी योजनाओं को आज की केंद्र सरकार आगे बढ़ा रही है. केंद्र सरकार की कोई अपनी योजना नहीं है, केवल कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदल-बदल कर योजनाएं बना रहे हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की 88 और झारखंड की 81 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं. झारखंड के साथ जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में 25 नवंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment