शिवसेना से समझौते की उम्मीद : फड़नवीस

Last Updated 23 Nov 2014 06:02:02 AM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने शिवसेना के साथ जल्द ही समझौता होने का विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने राकांपा के एकतरफा समर्थन को न तो स्वीकार किया है और न ही इससे इनकार किया है.


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस (फाइल फोटो)

विश्वास मत के दौरान राकांपा के समर्थन पर आलोचनाओं का सामना कर रहे फड़नवीस ने कहा कि पिछले 22 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उनकी इतनी आलोचना नहीं हुई, जितनी वोट के बाद पहले तीन दिन में हुई.

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में शनिवार को अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि शिवसेना हमेशा दोस्त रही है और भविष्य में मेरा मानना है और मैं उम्मीद करता हूं कि हम दोस्त बने रहेंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने बहरहाल दोनों पूर्ववर्ती सहयोगियों के बीच जारी वार्ता के बारे में विस्तार से जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा कि वार्ता सही दिशा में जा रही है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र भाजपा के प्रभारी और केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भी दो दिन पहले उम्मीद जताई थी कि दोनों दलों के बीच वार्ता से कुछ अच्छा नतीजा निकलेगा. फड़नवीस ने इस बात से इंकार किया कि आरएसएस दोनों दलों के बीच मध्यस्थता कर रहा है. उन्होंने कहा कि आरएसएस मध्यस्थता नहीं कर रहा है.

वह राजनीति नहीं करता. यह ऊर्जा का केंद्र है, जहां से हम राष्ट्रवाद के लिए ऊर्जा ग्रहण करते हैं. दोनों पिछले 25 वर्षों से एक दूसरे को जानते हैं और साथ काम कर रहे हैं. हम एक दूसरे से बात कर सकते हैं. हम जब उनसे बात करते हैं तो देश के बारे में बात करते हैं.

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री की तरह नहीं बनना चाहते और जिम्मेदारियों से भागना नहीं चाहते.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment