2जी मामले की जांच का नेतृत्व करेंगे सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक आरके दत्ता

Last Updated 21 Nov 2014 07:22:18 PM IST

सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक आरके दत्ता अब 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच का नेतृत्व करेंगे.


आरके दत्ता के हवाले 2जी मामले की जांच (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट की ओर से सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच से अलग करने का निर्देश दिए जाने के बाद यह निर्ण  य लिया गया है.
 
कर्नाटक कैडर के 1981 बैच के आईपीएस अधिकारी रूपक कुमार दत्ता सीबीआई के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रभारी हैं.
 
सीबीआई सूत्रों का कहना है कि शुरूआत में यह स्पष्ट नहीं था कि रंजीत सिन्हा के बाद सीबीआई में नंबर दो अनिल सिन्हा (विशेष निदेशक) जांच की अगुवाई करेंगे या फिर एसीबी की कमान संभाल रहे दत्ता जांच का नेतृत्व करेंगे.
 
सूत्रों ने कहा कि यह फैसला किया गया कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार जांच का दल का नेतृत्व कर रहे व्यक्ति को 2जी मामले की जांच का प्रभार देना चाहिए.
 
कुछ दिनों के भीतर सेवानिवृत्त होने जा रहे रंजीत सिन्हा को कल उस वक्त करारा झटका लगा जब देश की सबसे बड़ी अदालत ने उन्हें यह कहते हुए 2जी मामले की जांचे अलग कर दिया कि कुछ आरोपियों को बचाने को लेकर उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ‘प्रथम दृष्टया विसनीय’ दिखाई पड़ते हैं.
 
सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच की कमान सिन्हा के बाद जांच दल में वरिष्ठतम अधिकारी को सौंप दी थी।. कोर्ट   ने इस मुद्दे पर विस्तृत आदेश देने से इंकार किया था. उसका कहना था कि ऐसा करने से देश की प्रतिष्ठित जांच एजेंसी की ‘छवि और प्रतिष्ठा’ को धक्का लगेगा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment