जम्मू-कश्मीर में राहत कार्यों पर राजनीति कर रही है केंद्र सरकार : सोनिया

Last Updated 21 Nov 2014 05:59:11 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बड़े-बड़े वादे किये लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कदम नहीं उठाए.


BJP ने सपने दिखाये, किया कुछ नहीं (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया. बीजेपी ने सत्ता में आने से पहले बड़े-बड़े सपने दिखाए मगर सरकार बनाने के बाद किया कुछ भी नहीं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने श्रीनगर से 45 किलोमीटर दूर एक चुनावी जनसभा में कहा कि चुनाव ऐसे समय हो रहे हैं जब आपने प्राकृतिक आपदा बाढ़ झेली है. राजनीति के बारे में बात करना अच्छा नहीं लगता लेकिन राहत एवं पुनर्वास कार्य बहुत धीमी रफ्तार से चल रहा है.

आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेसी उम्मीदवार उस्मान माजिद के लिए प्रचार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कहा कि चुनाव ऐसे समय हो रहे हैं जब कश्मीर की जनता बाढ़ से हुई बर्बादी से अभी तक उबरी नहीं है.

सोनिया ने कहा कि संप्रग सरकार ने 2005 में नियंत्रण रेखा खासकर बारामूला जिले के उड़ी सेक्टर में आए भूकंप के पीड़ितों को राहत मुहैया कराने के लिए पूरा प्रयास किया.

उन्होंने कहा कि अब जब केन्द्र में भाजपा सरकार है तो क्या हो गया है ऐसा लगता है कि उनकी रूचि नहीं है. भाजपा के नेता आए और उन्होंने बड़े-बड़े वादे किये लेकिन कुछ नहीं दिया. यहां तक कि राज्य सरकार ने जो मांगा वह भी नहीं दिया गया.

राज्य सरकार ने राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण तथा आधारभूत ढांचों के लिए 44 हजार करोड़ रुपये का विस्तृत पैकेज मांगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 अक्टूबर को दिवाली पर राज्य के दौरे के समय राज्य को 745 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment