काला धन वापस लाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध:राजनाथ

Last Updated 17 Nov 2014 07:12:18 PM IST

केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा ने इस बात पर जोर देते हुए कि वह विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है.


प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह.20 की बैठक में इस मुद्दे को उठाया और वह सभी चूककर्ताओं का नाम सार्वजनिक किए जाने के संबंध में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आम सहमति बनाने में सफल रहे.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड के मनातू गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा काला धन वापस लाने के अपने वादे को लेकर प्रतिबद्ध है तथा इस संबंध में पहले ही शुरूआती कदम उठाए जा चुके हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया में समूह..20 की बैठक में काले धन का मुद्दा उठाया है. प्रधानमंत्री ने काला धन रखने वाले सभी चूककर्ताओं के नाम सार्वजनिक किए जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच आम सहमति बनाने में मदद की है.’’

मंत्री ने कहा कि काला धन देश की अर्थव्यस्था को बुरी तरह से प्रभावित कर रहा है और भाजपा इसे वापस लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की खातिर हर संभव प्रयास करेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के अपने वादे पर कायम है और इस संबंध में हर कदम उठा रही है.’’

लोकसभा चुनावों के पहले भाजपा ने काला धन वापस भारत लाने और ऐसे लोगों के नाम सार्वजनिक करने तथा जांच शुरू करने का वादा किया था.

अनुमान है कि विदेशों में सुरक्षित कर पनाहगाहों में लाखों करोड़ रूपए जमा हैं.

प्रधानमंत्री ने सभी देशों, खासकर कर पनाहगाहों से संधि दायित्वों के अनुरूप कर उद्देश्य के लिए सूचनाएं मुहैया कराने को कहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment