बुखारी के बेटे की दस्तारबंदी में शामिल नहीं होंगी सोनिया

Last Updated 31 Oct 2014 11:34:04 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले महीने यहां जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे के विवादों से घिरे दस्तारबंदी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी.


सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के सूत्रों से जब पूछा गया कि क्या सोनिया को इमाम का निमंत्रण मिला है तो उन्होंने इस तरह की जानकारी होने या नहीं होने से अनभिज्ञता जताई.

समारोह में सोनिया के शामिल होने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक सूत्र ने केवल इतना कहा, ‘‘सवाल ही नहीं उठता.’’

समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब दस्तारबंदी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता नहीं भेजने और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दावत देने के इमाम के फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया है.

बुखारी ने मोदी को नहीं बुलाने के अपने फैसले को जायज ठहराते हुए कहा था कि मुसलमानों ने उन्हें गुजरात दंगों के लिए माफ नहीं किया है.

कांग्रेस के सांसद हुसैन दलवई ने शाही इमाम की आलोचना करते हुए कहा कि इस्लाम में इस तरह उत्तराधिकार सौंपने की कोई रिवाज नहीं है और जरूरी नहीं है कि राजा का बेटा ही उसका कामकाज संभाले.

उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि इमाम बुखारी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को क्यों बुलाया है.

दलवई ने कहा, ‘‘उन्होंने अन्य मुस्लिम देशों के प्रधानमंत्रियों को क्यों नहीं बुलाया?’’

बुखारी ने बताया था कि उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी, भाजपा नेताओं राजनाथ सिंह, हषर्वर्धन, सैयद शाहनवाज हुसैन तथा विजय गोयल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत अन्य कई लोगों को भी अपने बेटे की दस्तारबंदी में बुलाया है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment