मोदी के अंदाज के मुरीद हुए मीडियाकर्मी

Last Updated 26 Oct 2014 06:24:35 AM IST

शनिवार को भाजपा की ओर से आयोजित मीडिया के दिवाली कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सहज और सरल अंदाज से मीडियाकर्मियों को अपना मुरीद बना डाला.


भाजपा की ओर से आयोजित मीडिया के दिवाली कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोटो खीचते हुए.

वह इस कदर सबसे मिले कि सवाल पूछने के बजाय मीडियाकर्मी सेल्फी लेने में मशगूल हो गए. लोकसभा चुनाव के बाद मोदी का मीडिया को लेकर यह पहला ऐसा कार्यक्रम था, जिसमें वह मीडिया से खुलकर मिले.

मोदी और मीडिया दोनों के बीच संवाद की कमी जैसी चर्चाएं अक्सर मीडिया में सुनने को मिलती थीं, लेकिन शनिवार को उनके अंदाज से पूरे मीडिया की यह शिकायत दूर हो गई. मोदी के साथ पत्रकारों ने जमकर फोटो खिंचवाए. प्रधानमंत्री खुद सभी संवाददाताओं के पास जाकर उनसे मिले और उन्हें दिवाली की शुभकामनाएं दीं.

मोदी बेहद सहजता के साथ सबका हाल चाल ले रहे थे. कई पुराने साथियों का नाम लेकर उन्होंने उनका हाल चाल पूछा. इस दौरान संवाददाता उनकी याददाश्त की दाद दे रहे थे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पत्रकारों से अपने पुराने संबंधों और बीते पलों की चर्चा कर सबका मन मोह लिया. उन्होंने कहा कि कभी आप पत्रकारों के लिए भाजपा दफ्तर में मैं कुर्सियां लगाता था. यह बात उन्होंने इतनी सहजता और सरलता से कही कि कहीं से भी नहीं लगा कि वह वह अब पीएम हो गए हैं.

उन्होंने संपादकों और संवाददाताओं सभी से मुलाकात की. संपादकों से वह सिर्फ बतियाते हुए आगे बढ़े जबकि संवाददाताओं को काफी समय दिया. यहां तक कि खुद फोटो भी खींचने लगे.

हरियाणा और महाराष्ट्र में पार्टी की जीत के बाद नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर सुकून देखकर लगा कि वह अब लोकसभा चुनाव की थकान से उबरे हैं. मोदी ने मीडिया से भविष्य में भी मिलने और उनसे भी दृष्टि लेकर आगे बढ़ने की बात कही.

राकेश आर्य
एसएनबी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment