पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

Last Updated 25 Oct 2014 01:07:06 AM IST

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम भारतीय चौकियों पर शुक्रवार की रात गोलीबारी की.


पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

फिर संघर्षविराम उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के समीप अग्रिम भारतीय चौकियों पर शुक्रवार की रात गोलीबारी की जिस पर भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंतिम खबर आने तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी.’’

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अग्रिम भारतीय चौकियों पर मोर्टार से गोले दागे और स्वचालित हथियारों से गोलियां दागीं.

उन्होंने कहा, ‘‘बालकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों पर रात करीब साढ़े आठ बजे बिना किसी उकसावे के पाकिस्तानी सैनिक छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाने लगे और उन्होंने मोर्टार से गोले दागे.’’

प्रवक्ता के अनुसार भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान गोलीबारी एवं गोलाबारी का प्रभावी एवं उपयुक्त जवाब दिया.

पाकिस्तान रेंजरों ने वीरवार की रात भी जम्मू में सीमा चौकियों पर गोलीबारी की लेकिन भारतीय बलों ने संयम का प्रदर्शन किया और जवाबी कार्रवाई नहीं की.

गुरूवार को दीपावली के पूरे दिन पाकिस्तानी रेंजरों ने जम्मू कश्मीर के साम्बा, कठुआ और जम्मू जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी अग्रिम सीमा चौकियों (बीओपी) पर गोलीबारी की और कई बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया.

बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी रेंजरों ने वीरवार की रात आठ बजकर 10 मिनट तक जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment