एनआईए प्रमुख ने बर्दवान विस्फोट स्थल का दौरा किया, फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की रणनीति तैयार

Last Updated 24 Oct 2014 09:09:56 PM IST

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख शरद कुमार ने शुक्रवार को बर्दवान विस्फोट स्थल का दौरा किया.


एनआईए प्रमुख शरद कुमार ने बर्दवान विस्फोट स्थल का दौरा किया.

उन्होंने मामले की जांच में प्रगति का जायजा लेने के बाद कहा कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की रणनीति बना ली गयी है.

बर्दवान जिले के खगरागढ़ में दो अक्तूबर को हुए विस्फोट के जांच की जिम्मेदारी एजेंसी के कंधों पर आने के दो सप्ताह बाद एनआईए के महानिदेशक आज घटनास्थल के दौरे पर आए थे. इस विस्फोट के तार आतंकवादियों से जुड़े होने के संदेह हैं और इसकी राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर असर हो सकता है.

इस विस्फोट में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के दो संदिग्ध आतंकियों की मौत हो गई थी.

दौरे के बाद कोलकाता वापस लौटे कुमार ने संवाददाताओं से कहा, \'\'मैं मामले की जांच की समीक्षा के लिए कोलकाता आया हूं. मैंने बर्दवान और मुर्शिदाबाद का दौरा किया. मेरी अपने अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा हुई. हमने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की रणनीति बना ली है. मैं अभी कुछ नहीं बता सकता क्योंकि इससे जांच प्रभावित होगी.\'\'

कुमार विस्फोट स्थल पर गए. उन्होंने उस मकान का निरीक्षण किया जिसमें विस्फोट हुआ था, कमरों की जांच की और फिर वे इमारत की छत पर गए.

लगभग 30 मिनट बिताने के बाद वे बादशाही मार्ग पर माथपारा स्थित एक अन्य मकान में गए, जहां से 40 आधुनिक हथगोले बरामद किए गए थे.

बर्दवान जिला पुलिस के साथ खोज अभियान के दौरान एनआईए के जांचकर्ताओं को रिजाउल करीम के इस मकान से आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेज) मिले थे.
   
एनआईए ने इस मामले में दो महिलाओं समेत कुल तीन लोगों से पूछताछ की है. इन महिलाओं में एक विस्फोट में मारे गए संदिग्ध आतंकवादी की पत्नी है.

पुलिस ने कहा कि एनआईए के महानिदेशक बाद में मुर्शिदाबाद के बेलडंगा रवाना हो गए. वहां उन्हें उस मकान पर जाना था, जिसमें मृत आतंकवादी शकील किराए पर रहा था.
   
वह अहमद द्वारा चलायी जाने वाली बुर्का बनाने की इकाई \'बुर्का घर\' भी गए. संदेह है कि वह इस स्थान का उपयोग अन्य आरोपियों से मिलने के लिए करता था.

एनआईए की टीम ने जांच के दौरान पिछले कुछ दिन में बर्दवान जिले से बड़ी संख्या में किताबें और दस्तावेज, 12 बक्से और एक कार जब्त की है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment