बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार बनाने के लिए बहुत उत्सुक हैं उद्धव: अठावले

Last Updated 24 Oct 2014 03:57:15 PM IST

आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले ने दावा किया कि शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनसे अलग हो चुके सहयोगी दल बीजेपी के साथ गठबंधन करके महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 'बहुत उत्सुक' हैं.




आरपीआई के अध्यक्ष रामदास अठावले (फाइल फोटो)

अठावले ने शुक्रवार दोपहर शिवसेना प्रमुख से मिलने के बाद कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे ने मुझे बताया कि वे बीजेपी के साथ गठबंधन करके अगली सरकार बनाने के लिए बहुत उत्सुक हैं. विभागों के बंटवारे की जानकारी अगले दो दिन में बातचीत हो जाने के बाद जारी की जाएगी. लेकिन दोनों दलों के गठबंधन पर अब कोई संदेह नहीं है. उद्धव बीजेपी को समर्थन देने के लिए पूरी तरह राजी है’’.
    
आरपीआई महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा है, जिसने विधानसभा का चुनाव लड़ा था. अलग होने से पहले शिवसेना भी इसी गठबंधन का हिस्सा थी.
    
जब उनसे पूछा गया कि क्या ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवाली के उपलक्ष्य में 26 अक्टूबर को राजग सहयोगियों के लिए दिए जाने वाले रात्रिभोज में शिरकत करेंगे तो अठावले ने कहा, ‘‘इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उद्धव रात्रिभोज में जाते हैं या नहीं. केंद्रीय मंत्री अनंत गीते और शिवसेना के अन्य सांसद शिरकत करेंगे’’.
    
अठावले ने यह भी दावा किया कि दोनों भगवा सहयोगियों के बीच चुनाव प्रचार के दौरान उपजा तनाव अब बीते समय की बात हो गई है और संबंध जल्दी ही सामान्य हो जाएंगे.

चुनाव प्रचार के दौरान शिवसेना ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला था.
    
हाल ही में राज्य में संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी सबसे ज्यादा वोट हासिल करने वाली पार्टी के रूप में उभरी थी लेकिन बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी.

गौरतलब है कि 288 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए हुए इस चुनाव में बीजेपी के खाते में 122 सीटें आई थीं जबकि शिवसेना ने 63 सीटें जीती थीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment