बेंगलुरू: बच्ची से रेप मामले में सफाई कर्मचारी गिरफ्तार

Last Updated 24 Oct 2014 12:40:59 PM IST

बेंगलुरू के एक स्कूल में साढ़े तीन साल की बच्ची से रेप के मामले में पुलिस ने एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया है.


(फाइल फोटो)

सूत्रों का कहना है कि संदिग्ध स्कूल का सफाई कर्मचारी है, लेकिन पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है.

पुलिस का कहना है कि बच्ची से बलात्कार के मामले में एक संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि पीड़ित बच्ची ने व्यक्ति की पहचान कर ली है. अधिकारी ने कहा कि हमें बच्ची के बयानों की मेडिकल सबूतों से पुष्टि करनी होगी.

वहीं राज्य सरकार ने नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में स्कूल के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराने का फैसला किया है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त हेमंत निंबालकर ने कहा, ‘‘ इस मामले में हमने कई लोगों से पूछताछ की है. हम अपराधी को पकड़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं.’’

निंबालकर ने कहा कि पुलिस ने स्कूल के स्टाफ के सदस्यों से पूछताछ की थी और सीसीटीवी फुटेज को भी देखा जा रहा है.

बच्ची के पिता की शिकायत पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 2012 (पोस्को) और भारतीय दंड संहित की धारा 376 (बलात्कार) के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है.

इस बीच कर्नाटक के ‘पब्लिक इंस्ट्रक्शन कमिशनर’ मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि कर्नाटक शिक्षा अधिनियम के तहत तय मानकों के उल्लंघन करने के आरोप में शिक्षा विभाग ‘ऑर्चिड्स, द इंटरनेशल स्कूल’ के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराएगा.

मालूम हो कि कि जब बच्ची की मां मंगलवार को दोपहर उसे लेने के लिए जलाहल्ली स्थित स्कूल गई तो बच्ची रो रही थी, उसे बुखार था और उसका व्यवहारसामान्य नहीं था.

पुलिस ने कहा कि शुरू में बच्ची ने बताया कि उसे किसी ने मारा है लेकिन बाद में उसने बताया कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया है.

बेंगलुरू में पिछले चार महीने में स्कूली बच्चियों के साथ यौन दुर्व्‍यवहार के तीन मामले सामने आए हैं.

एक मामला अगस्त में सामने आया था जिसमें 63 वर्षीय शिक्षक ने स्कूल परिसर में आठ साल की बच्ची के साथ कथित रूप से यौन दुर्व्‍यवहार किया था.

इस घटना के करीब एक महीना पहले ही विबज्योर हाई स्कूल की छह साल की एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए थे.

लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्कूलों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए थे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment