महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग के बीच बोले गडकरी, दिल्ली में खुश हूं

Last Updated 23 Oct 2014 02:46:29 PM IST

महाराष्ट्र में भाजपा के कई विधायकों के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग के बीच वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह केंद्र में काम करके खुश हैं.


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

गडकरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं दिल्ली में खुश हूं.’’उनसे पूछा गया था कि क्या वह राज्य की राजनीति में लौटने का इरादा रखते हैं.

गडकरी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस गुरुवार को उनसे मिलने उनके घर गए थे. फड़नवीस को महाराष्ट्र में भाजपा के प्रथम मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है.

सूत्रों ने फड़नवीस की गडकरी से मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है जो भाजपा के वरिष्ठ नेता को दीपावली की शुभकामना देने शहर के महाल क्षेत्र में उनके घर गए थे.

मुलाकात के बाद केंद्रीय परिवहन और जहाजरानी मंत्री ने कहा, ‘‘फड़नवीस मेरे सहयोगी है और दीपावली के मौके पर मुझसे मिले आए हैं.’’

उन्होंने कहा कि दोनों नेता करीब आधे घंटे साथ रहे. हालांकि तत्काल यह पता नहीं चल सका कि दोनों के बीच क्या बात हुई.

गौरतलब है कि विदर्भ क्षेत्र के भाजपा विधायक और पार्टी नेता सुधीर मुंगतीवार की ओर से गडकरी को मुख्यमंत्री बनाये जाने की वकालत की जा रही है.

गडकरी हालांकि पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह राज्य की राजनीति में नहीं लौटना चाहते हैं. उन्होंने कहा है कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व को निर्णय करना है और उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी उसे वह स्वीकार करेंगे. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा था.

गौरतलब है कि मंगलवार को विदर्भ क्षेत्र के 39 नवनिर्वावित विधायकों ने गडकरी से मुलाकात की थी और उन्हें महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाये जाने की वकालत की थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment