दिवाली पर पीएम मोदी के कश्मीर दौरे के बीच पाक ने फिर की नापाक हरकत, सीमा पर बरसाई गोलियां

Last Updated 23 Oct 2014 11:01:07 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को श्रीनगर दौरे पर हैं. इस दौरान पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलियां बरसा रहा है.


(फाइल फोटो)

सीज फायर का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के साम्बा और जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर अग्रिम चौकियों (बीओपी) पर फिर गोलीबारी की.

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी रेंजरों ने तड़के एक बजे और चार बजे रामगढ़ और अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे हथियारों से कुछ सीमा चौकियों पर गोलीबारी की.’’

उन्होंने कहा कि सीमा की सुरक्षा में लगे बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान के इस कदम का जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘‘गोलीबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.’’

रामगढ़, साम्बा जिले में है जबकि अरनिया, जम्मू जिले में है.

बुधवार से यह पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर के उल्लंघन की तीसरी घटना है. इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने रामगढ़ सेक्टर में नारायणपुर सीमा चौकी पर गोलीबारी की थी. सीजफायर के उल्लंघन का पिछला मामला 72 घंटे पूर्व सामने आया था जब 19 अक्टूबर की रात को पाकिस्तानी सैनिकों ने सीमापार से जम्मू जिले के परगवाल सेक्टर में गोलीबारी की थी.

पाकिस्तानी सैनिकों ने 17 और 18 अक्टूबर को भी जम्मू जिले के मकवाल और अल्ला माही दा खोटे क्षेत्र में गोलीबारी की थी. 17 अक्टूबर को पुंछ जिले के हमीरपुर में दो बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया था.

16 अक्टूबर की रात को भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था. 15 अक्टूबर को पुंछ जिले के सुजियान, किरनी, शाहपुर क्षेत्र में सीमापार से गोलीबारी की गई थी, जिसमें एक सात वर्षीय लड़का रियाज घायल हो गया था.

पड़ोसी देश की ओर से इस महीने शुरू संघर्षविराम के उल्लंघन की घटनाओं में 13 सुरक्षाकर्मियों समेत 95 लोग घायल हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री गुरुवार को दीपावली के मौके पर श्रीनगर दौरे पर हैं. जम्मू कश्मीर के बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ कुछ क्षण बिताने के लिए श्रीनगर जाने से पहले मोदी ने सियाचिन का दौरा भी किया और कुछ वक्त सैनिकों के साथ बिताया. वहां उन्होंने संदेश दिया कि हर भारतीय जवानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment